India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गाजा में अस्पतालों के तहखाने में छिपे हमास के लड़ाके : IDF

09:06 AM Nov 14, 2023 IST
Advertisement

इज़राइल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रवक्ता रीड एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा है कि हमास ने इज़राइल के बंधकों को एक अस्पताल के तहखाने में रखा है, और उसके पास तस्वीरों सहित सबूत हैं।

 

इज़राइल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रवक्ता रीड एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा है कि हमास ने इज़राइल के बंधकों को एक अस्पताल के तहखाने में रखा है, और उसके पास तस्वीरों सहित सबूत हैं।हगारी ने आगे कहा कि इजरायली नौसेना की विशिष्ट शायेटेट 13 कमांडो यूनिट और 401वीं बख्तरबंद ब्रिगेड ने गाजा शहर के रेंटिसी अस्पताल पर छापा मारा है, जो बच्चों का इलाज करता है, और हमास के संचालक वहां छिपे हुए थे।

क्या कहा हजारी ने ?

हागारी ने कहा, "अस्पताल के नीचे, तहखाने में, हमें हमास का कमांड और कंट्रोल सेंटर, आत्मघाती बम जैकेट, ग्रेनेड, एके-47 असॉल्ट राइफलें, विस्फोटक उपकरण, आरपीजी और अन्य हथियार, कंप्यूटर, पैसा आदि मिला।"उन्होंने कहा, "हमें ऐसे संकेत भी मिले हैं जो संकेत देते हैं कि हमास ने यहां बंधकों को रखा है।" उन्होंने आगे कहा, "यह फिलहाल हमारी जांच के अधीन है," लेकिन आईडीएफ के पास इसे सत्यापित करने के लिए खुफिया जानकारी है।उन्होंने कहा, "इसके अतिरिक्त, हमें इस बात के भी सबूत मिले कि हमास के आतंकवादी 7 अक्टूबर को (दक्षिणी इज़राइल में) नरसंहार के बाद, अन्य बातों के अलावा, इसराइलियों को उनके घरों में कत्लेआम करने के बाद वापस इस अस्पताल में आए थे।

IDF ने की पिछले सप्ताह मरीजों को सुरक्षित निकालने की कोशिश

हगारी ने यह भी कहा कि आईडीएफ पिछले सप्ताह से रान्तिसी के साथ-साथ उत्तरी गाजा के अन्य अस्पतालों से मरीजों को सुरक्षित निकालने में सक्षम बनाने के लिए काम कर रहा है।उन्होंने कहा, "इजरायल ने अस्पताल प्रबंधकों को गाजा के मरीजों को सुरक्षित अस्पताल में पहुंचाने में मदद की। उन्होंने कहा कि आईडीएफ को सूचित किया गया है कि रैंटिसी अस्पताल के अंतिम 18 मरीजों को सुरक्षित अस्पताल में सुरक्षित पहुंचा दिया गया है।आईडीएफ के प्रवक्ता हगारी ने कहा, "ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारा युद्ध हमास के खिलाफ है, गाजा के लोगों के खिलाफ नहीं। खासकर बीमारों, महिलाओं या बच्चों के खिलाफ नहीं।"
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article