India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हिजबुल्लाह ने दिखाई ताकत, ड्रोन से इजरायली बेस पर किया हमला

08:23 AM Aug 11, 2024 IST
Advertisement

हिजबुल्लाह : हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में सफेद शहर के दक्षिण-पश्चिम में स्थित एक इजरायली बेस पर ड्रोन से लगातार कई हमले किए। हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा, शनिवार को, इस्लामिक प्रतिरोध सेनानियों ने मिचवे एलोन बेस पर आत्मघाती ड्रोनों के साथ हवाई हमला किया।

Highlight : 

हिजबुल्लाह ने इजरायली बेस पर किया हमला

इस बेस में सफेद शहर के दक्षिण-पश्चिम में इजरायली उत्तरी कोर के लिए बल और आपातकालीन गोदाम स्थित है, इसलिए हिजबुल्लाह ने अधिकारियों और सैनिकों के ठिकानों को निशाना बनाया और उन पर सीधा हमला किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। हिजबुल्लाह ने कहा, यह हमला शुक्रवार को दक्षिणी लेबनान के शहर सिडोन में एक छापे में हमास के एक अधिकारी की हत्या का जवाब था।

इजरायली बेस पर ड्रोन से लगातार कई हमले किए

मीजिया रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले एक इजरायली ड्रोन हमले में शुक्रवार को सिडोन शहर के पूर्व में हमास के अधिकारी समर अल-हज की मौत हो गई थी। इस बीच, लेबनानी सैन्य सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर मीडिया को बताया कि इजरायली ड्रोन और लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती क्षेत्र में दिन में छह गांवों और कस्बों पर 10 हवाई हमले किए, जिसमें तीन नागरिक घायल हो गए और 18 घर नष्ट हो गए।

इजरायल के हमले के बाद लेबनान में आशंका का माहौल

बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में दहियाह पर इजरायल के हमले के बाद लेबनान में आशंका का माहौल है। इस हमले में हिजबुल्लाह के वरिष्ठ सैन्य कमांडर फौद शोकोर की मौत हो गई थी। हिजबुल्लाह के महासचिव हसन नसरल्लाह ने जवाबी कार्रवाई की धमकी दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article