India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इजराइल और हमास के बीच तेज होते युद्ध को देखते हुए भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नबंर

05:03 PM Oct 11, 2023 IST
Advertisement

इज़राइल और हमास के बीच युद्ध तीव्र होता जा रहा है, इज़राइल में भारतीय दूतावास ने वहां फंसे नागरिकों के लिए 24 घंटे की हेल्पलाइन डेस्क स्थापित की है और उन्हें सुरक्षा सलाह का पालन करने के लिए कहा है। एक्स पर एक पोस्ट में इजराइल में भारतीय दूतावास ने कहा है कि वह साथी नागरिकों की मदद के लिए लगातार काम कर रहा है।

आपातकालीन स्थिति में करें इन नबंरों पर फोन

इज़राइल में भारत ने एक्स पर लिखा, दूतावास 24 घंटे की हेल्पलाइन के माध्यम से इज़राइल में हमारे साथी नागरिकों की मदद के लिए लगातार काम कर रहा है। कृपया शांत और सतर्क रहें और सुरक्षा सलाह का पालन करें। युद्ध प्रभावित इज़राइल में भारतीय दूतावास ने उन भारतीय नागरिकों के लिए 24/7 हेल्पलाइन नंबर 972-35226748 और 972-543278392 सक्रिय किया है, जिन्हें चल रहे संघर्ष के बीच सहायता की आवश्यकता है या दूतावास के साथ पंजीकरण करना चाहते हैं। इजराइल में भारतीय दूतावास ने लिखा, 24*7 आपातकालीन हेल्पलाइन संपर्क दूरभाष 972-35226748, दूरभाष 972-543278392, ईमेल cons1.telaviv@mea.gov.in पर संपर्क करें।

आंध्र प्रदेश सरकार ने भी जारी किए हेल्पलाइन नंबर

इस बीच, इज़राइल में भारतीय दूतावास और आंध्र प्रदेश नॉन-रेजिडेंट तेलुगु सोसाइटी ने 24/7 आपातकालीन हेल्पलाइन नंबरों के साथ हेल्पडेस्क स्थापित किए हैं। आंध्र प्रदेश गैर-निवासी तेलुगु सोसायटी आंध्र प्रदेश सरकार की एक इकाई ने आपातकालीन हेल्पडेस्क की स्थापना की है और आपात स्थिति के मामले में इज़राइल से आंध्र प्रदेश के गैर-निवासी तेलुगु को वापस लाने में सहायता करने के लिए तैयार है और सूचित किया है इजराइल में भारतीय दूतावास के साथ भी ऐसा ही है।

Advertisement
Next Article