India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ईरानी राष्ट्रपति जाएंगे सऊदी अरब, लेंगे OIC Summit में भाग

12:37 PM Nov 11, 2023 IST
Advertisement

गाजा संकट पर को लेकर ईरानी  के राष्ट्रपतिसऊदी अरब जाएंगे जहां वो हमास-इजराइल वार को लेकर चर्चा करने वाले हैं । 

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए सऊदी अरब की यात्रा करेंगे, जहां फिलिस्तीन और गाजा संकट के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।वह रियाद में ओआईसी शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए शनिवार को सऊदी अरब के लिए प्रस्थान करेंगे। आईआरएनए रिपोर्ट के अनुसार, इज़राइल और हमास के बीच संघर्ष को संबोधित करने वाला शिखर सम्मेलन रविवार को होने वाला है।

ईरानी विदेश मंत्रालय ने भेजी सऊदी अरब में विशेषज्ञों की एक टीम

ईरानी विदेश मंत्रालय ने विशेषज्ञों की एक टीम सऊदी अरब भेजी है जो गाजा संकट पर ओआईसी शिखर सम्मेलन में जारी किए जाने वाले दस्तावेज़ का आकलन करेगी।रियाद में ईरान के राजदूत अलीरज़ा इनायती ने कहा कि ईरानी टीम रियाद पहुंच गई है। एक्स को संबोधित करते हुए, इनायती ने कहा कि अधिकारी ओआईसी की असाधारण बैठक के दस्तावेज़ का आकलन करेंगे। ओआईसी की बैठक ईरान समेत कई इस्लामिक देशों के प्रस्तावों के आधार पर होगी. इज़राइल द्वारा हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई शुरू करने के 11 दिन बाद 18 अक्टूबर को ओआईसी ने गाजा में अपनी मंत्रिस्तरीय बैठक आयोजित की।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article