India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Iraq Airstrike: इराक ने आईएस के ठिकानों पर किए हवाई हमले, 6 आतंकी ढेर

07:02 AM Sep 20, 2024 IST
Advertisement

Iraq Airstrike: इराकी सेना ने गुरुवार को इस्लामिक स्टेट के 6 आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया। उसने कहा कि उत्तरी प्रांत किरकुक में मारे गए इन आतंकियों में एक ग्रुप का सीनियर लीडर था। इराकी ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड से जुड़े मीडिया आउटलेट सिक्योरिटी मीडिया सेल के एक बयान में कहा गया कि खुफिया रिपोर्टों और दो महीने की निगरानी के आधार पर आईएस ठिकाने को निशाना बनाया गया। इराकी एफ-16 जेट लड़ाकू विमानों की ओर से किए गए तीन हवाई हमलों में आतंकवादी मारे गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यह जानकारी दी।

हमले में IS का सीनियर मेंबर मारा गया

बयान में कहा गया कि हवाई हमले के बाद सुरक्षा बलों ने आईएस ठिकाने पर छापा मारा और उन्हें छह शव मिले। इनमें से एक शव ओमर सलाह नेमा का था, जिसे अबू खत्ताब नाम से भी जाना जाता था। माना जाता है कि ओमर आईएस का सीनियर मेंबर था। इसमें कहा गया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की विस्फोटक बेल्ट, हथियार और फोन भी जब्त कर लिए हैं। इससे पहले रविवार को आईएस के तीन आतंकी मारे गए थे। इराकी सुरक्षाबलों ने बगदाद से लगभग 250 किलोमीटर उत्तर में किरकुक के एक मोहल्ले में मोटरसाइकिल पर विस्फोटक बेल्ट पहने दो आईएस आतंकवादियों को घेर लिया।

आतंकी सुरक्षाबल और नागरिकों को बना रहे निशाना

सुरक्षा बलों ने दोनों आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया। पुलिस के मुताबिक बाद में सुरक्षाबलों ने उसी इलाके में विस्फोटक बेल्ट पहने एक तीसरे आईएस आतंकवादी को भी मार गिराया। 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है। हालांकि, आईएस के आतंकी शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और ऊबड़-खाबड़ इलाकों में घुस गए हैं। वे सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार हमले कर रहे हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article