India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

क्या ब्रिटेन में बीच किनारे बसे इस शहर में मिल रहा 100 रुपए में फ्लैट

05:26 PM Sep 16, 2023 IST
Advertisement

बीते दिनों जी 20 में शामिल हुए ब्रिटने के पीएम  सुनक की खुब चर्चा हुई इसी तरह एक बार फिर एक फ्लैट की सस्ती कीमत को लेकर खुब चर्चा हो रही है।  इस बीच ब्रिटेन में एक काउंसिल सस्ते घर बनाने के लिए पांच लाख पाउंड से अधिक कीमत के घर सिर्फ 1 पाउंड  में बेच रही है। इस काउंसिल का नाम कार्नवाल काउंसिल है। एक पाउंड की कीमत भारत की करेंसी में  100 रुपए होती है इसलिए काउंसिल 100 रुपए में फ्लैट किराए पर  दे रही है।  ये एक सपने से कम नहीं है कि इतने स्सते में फ्लैट दिया जा रहा है क्योंकी अकसर जब हम कहीं बार घूमने जाते हैं तो हमें प्लैट या होटल काफी महंगे मिलते है।लेकिन ब्रिटेन के ये काउंसिल  अगर आप घूमने जाते हैं तो सस्ते में आपको फ्लैट देगी।
काउंसिल  ने 11 फ्लैट जारी किए
काउंसिल की कैबिनेट ने थ्री सीज कम्युनिटी लैंड ट्रस्ट को लू में समुद्र के किनारे 11 फ्लैट जारी किए हैं। कार्नवाल काउंसिल के डिप्टी लीडर  डेविड हैरिस के अनुसार इन फ्लैटों को ओपन मार्केट में नहीं बेचा जाएगा। अगर इन फ्लैटों को ओपन बाजार में बेचा जाता है तो  लू की सस्ती आवास प्रणाली को नुकसान होगा।
कार्नवाल काउंसिल के लीडर ने क्या कहा
 डेविड हैरिस ने आगे कहा कि थ्री सीज कम्युनिटी लैंड ट्रस्ट यह भी तय करेगा कि फ्लैटों का उपयोग रहने के लिए किया जाए ना कि किसी और को बसाने के लिए।
बता दें कि समुद्र के तटीय शहराें में लोग छुट्टियां मनाने के लिए इन घरों को किराए पर ले लेते हैं। काउंसिल इसको रोकने के लिए इस प्रकार सस्ते आवास की योजना लाई है। ब्रिटेन का कार्नवाल शहर भी उनमें से एक हैं। ब्रिटेन की इस काउंटी में सबसे ज्यादा हाॅलिडे होम हैं।
 काउंसिल कई फ्लैट बेचेगी
कार्नवाल लाइव ने एक रिपोर्ट में बताया कि 2021 में इस काउंटी में 13 हजार से अधिक संपत्तियां हाॅलिडे होम के काम आ रही थी। काउंसिल उच्च रखरखाव लागत से बचने के लिए ये फ्लैट बेच रही हैं। लू के पार्षदों एडविना और आर्मंड टाॅम्स के समर्थन से थ्री सीज़ कम्युनिटी लैंड ट्रस्ट ने 1 मिलियन पाउंड से अधिक की संपत्तियों का नवीनीकरण करने की पेशकश काउंसिल के सामने की थी। तो ऐसे में काउंसिल फ्लैट को किराए पर देने और बेचने के लिए तैयारी कर रही है अगर आप वहां घुमने जाते है को 1 पाउंड में आप किराए पर फ्लैट ले सकते।

Advertisement
Next Article