India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Israel Air Strikes On Lebanon: इजरायल ने लेबनान में की एयरस्ट्राइक, बमबारी में हिजबुल्लाह के कई ठिकाने तबाह

02:08 AM Sep 20, 2024 IST
Advertisement

Israel Air Strikes On Lebanon: लेबनान में पिछले दो दिनों में दो बड़े सीरियल धमाके किए गए। पहला धमाका पेजर और फिर बुधवार वॉकी-टॉकी, सोलर पैनल में सीरियल धमाके हुए। इन धमाकों के पीछे इजरायल का हाथ है इस बाद को हिजबुल्ला ने स्पष्ट कर दिया। हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह ने पेजर और वॉकी-टॉकी ब्लास्ट को लेकर भाषण देते हुए इजरायल से बदला लेने की धमकी दे दी। उन्होंने कहा इजरायल ने लेबनान में जो नरसंहार किया है उसकी सजा दी जाएगी।

लेबनान में इजरायल ने की बमबारी

इजराइल का करारा जवाब इससे पहले हिजबुल्लाह ने इजराइल पर कई रॉकेट दागे, जिसमें 15 से ज्यादा स्थानों को निशाना बनाया गया। इजराइल ने इन हमलों को निष्क्रिय करने में सफलता प्राप्त की, लेकिन जवाब में इजराइली विमानों ने लेबनान के दक्षिणी हिस्से में जोरदार बमबारी की। इस एयरस्ट्राइक में हिजबुल्लाह के कई अहम ठिकानों को निशाना बनाया गया, जिसमें 30 से अधिक मिसाइल लॉन्च पैड और गोला-बारूद के भंडार नष्ट कर दिए गए।

आतंकवाद को खत्म कर रहे- IDF

इजरायल की सुरक्षा एजेंसी (आईडीएफ) ने इन हमलों पर एक्स पर पोस्ट कर कहा, "हम वर्तमान में हिजबुल्लाह की आतंकवादी क्षमताओं और बुनियादी ढांचे को नष्ट करने के लिए लेबनान में उसके ठिकानों पर हमला कर रहे हैं। दशकों से हिजबुल्लाह ने नागरिक घरों को हथियार बना रखा है। उनके नीचे सुरंग खोद रखी है और नागरिकों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करते हैं। इससे दक्षिणी लेबनान एक युद्ध क्षेत्र में बदल गया है। IDF उत्तरी इजरायल में सुरक्षा लाने के लिए काम कर रहा है, ताकि यहां के निवासियों को उनके घरों में वापस लौटने में सक्षम बनाया जा सके।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article