India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बम धमाकों से गूंज रहे गाजा में Elon Musk की मदद से गुस्से में इजरायल

10:19 AM Oct 29, 2023 IST
Advertisement

Israel-Hamas war: बीते कई दिनों से इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है।इस दौरान बम-गोलों के धमाकों से गूंज रही गाजा पट्टी की मदद के लिए अरबपति एलन मस्क ने मदद के हाथ बढ़ाए हैं। दरअसल, इजरायल द्वारा गाजा में इंटरनेट सेवा बंद करने के बाद मस्क ने स्टारलिंक उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। मस्क के इस कदम ने इजरायल को भड़का दिया है। इजरायल ने धमकी देते हुए कहा कि हमास इससे लड़ने के लिए अपने सभी साधनों का उपयोग करेगा। इससे उसकी आतंकी गतिविधियों को मदद मिल सकती है।
इज़रायल के संचार मंत्री श्लोमो करही ने आशंका व्यक्त की
आपको बता दें इज़रायल के संचार मंत्री श्लोमो करही ने आशंका व्यक्त की कि एलन मस्क द्वारा उपलब्ध होने वाले संचार लिंक का इस्तेमाल हमास के आतंकवादियों द्वारा "आतंकवादी गतिविधियों" के लिए किया जा सकता है। करही ने लिखा, "हमास इसका इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों के लिए करेगा।" “शायद मस्क हमारे अपहृत शिशुओं, बेटों, बेटियों, बुजुर्गों की रिहाई के साथ इसकी शर्त रखने को तैयार होंगे। जब तक वह यह फैसला वापस नहीं लेते, तब तक, मेरा कार्यालय स्टारलिंक के साथ कोई भी संबंध नहीं रखेगा।
गाजा में इंटरनेट सेवाएं हो रही बहाल
इस पर शनिवार को मस्क ने ऐलान किया कि उनकी एयरोस्पेस कंपनी स्पेसएक्स द्वारा संचालित एक उपग्रह इंटरनेट समूह स्टारलिंक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त गाजा सहायता समूहों को कनेक्टिविटी का समर्थन करेगा। उनका बयान अमेरिकी प्रतिनिधि अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ द्वारा गाजा में संचार में कटौती के इजरायल के कदम पर सवाल उठाने के बाद आया है।

Advertisement
Next Article