India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इजराइल ने किया गाजा पर धमाका, गई सैकड़ों लोगों की जान

07:47 AM Oct 18, 2023 IST
Advertisement

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, हमास द्वारा संचालित एन्क्लेव में स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को गाजा शहर के एक अस्पताल पर इजरायली हवाई हमले में सैकड़ों लोगों की जान चली गई। गाजा नागरिक सुरक्षा प्रमुख ने अल-जजीरा टेलीविजन पर कहा कि अल-अहली अल-अरबी अस्पताल में विस्फोट में 300 से अधिक लोग मारे गए।गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के एक सूत्र के अनुसार, शुरुआत में कम से कम 500 लोगों की मौत की सूचना मिली थी। रॉयटर्स ने बताया कि हमास द्वारा संचालित सरकार दोनों विभागों की प्रभारी है।

अस्पताल पर हुआ हमला

हालाँकि, इज़राइल रक्षा बलों के प्रवक्ता, रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा है कि गाजा में एक अस्पताल के खिलाफ संभावित इजरायली हवाई हमले की रिपोर्ट अभी भी समीक्षाधीन है। समाचार संगठन की रिपोर्ट के अनुसार, आईडीएफ की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि गाजा के अस्पताल में विस्फोट हमास के असफल रॉकेट प्रक्षेपण के कारण हुआ था।

क्या कहा हगारी ने ?

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, हागारी ने कहा कि वह अभी भी जानकारी एकत्र कर रहे हैं और जैसे ही यह उपलब्ध होगी, अधिक जानकारी साझा करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अभी भी विस्फोट के कारण के बारे में 'अनिश्चित' हैं, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे।

Advertisement
Next Article