India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इजरायल ने लेबनान के बेरूत पर दागी मिसाइल, हिजबुल्लाह के सदस्य को मारने का दावा

12:09 AM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

इज़रायल की सेना ने कहा कि उसने पड़ोसी देश लेबनान में हिज़्बुल्लाह से जुड़े कई ठिकानों पर हमला किया है। मंगलवार को एक्स पर एक पोस्ट में, इजरायली सेना ने कहा कि उसने रात भर के हमलों में दक्षिण लेबनान के कम से कम सात अलग-अलग इलाकों में ईरान-गठबंधन सशस्त्र समूह से जुड़े 10 ठिकानों को निशाना बनाया। ये हमले इस खतरे को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच हुए हैं कि गाजा में युद्ध से क्षेत्रीय संघर्ष भड़क सकता है।

हमले, जिसके बारे में सेना ने कहा कि एक हिजबुल्लाह सेनानी मारा गया, इजरायली अधिकारियों द्वारा रॉकेट हमले के लिए जवाबी कार्रवाई का वादा करने के बाद आया, जो इजरायल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स में मजदल शम्स के ड्रुज़ अरब शहर में एक खेल के मैदान पर हमला हुआ था। हिजबुल्लाह ने हमले को अंजाम देने से इनकार किया है. इज़रायली सेना ने कहा कि उसने "दक्षिणी लेबनान में हिज़्बुल्लाह हथियार भंडारण सुविधा, आतंकी बुनियादी ढाँचे स्थलों, सैन्य संरचनाओं और एक लांचर पर भी हमला किया"।

रॉयटर्स समाचार एजेंसी ने बताया कि हिजबुल्लाह ने पुष्टि की है कि उसका एक लड़ाका मारा गया है। मजदल शम्स हमलों के बाद, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को शहर का दौरा किया और "गंभीर प्रतिक्रिया" का वादा किया। मंगलवार को घोषित रात भर के हमलों के बाद से लेबनानी क्षेत्र पर कम से कम तीन इजरायली हमले हुए। एक उच्च पदस्थ हिजबुल्लाह स्रोत ने अल जज़ीरा को वचन दिया कि सशस्त्र समूह लेबनान में किसी भी इजरायली आक्रमण का जवाब देगा, जिसमें जमीनी आक्रमण भी शामिल है।

 

Advertisement
Next Article