India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Israel Hamas War: कतर विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, जल्द ही रिहा किये जाएंगे गाजा में फसें लोग

11:57 AM Nov 26, 2023 IST
Israel Hamas War
Advertisement
कतर के विदेश मंत्रालय के अनुसार, Israel Hamas War द्वारा बंधकों के दूसरे समूह की रिहाई में लंबी देरी के बाद, आठ इजरायली बच्चों और पांच महिलाओं को जल्द ही गाजा से रिहा किए जाने की उम्मीद है।कतर के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माजिद अल-अंसारी ने कहा कि हमास द्वारा बंधक बनाए गए 230 से अधिक लोगों में से सात विदेशी नागरिकों को भी रिहा किया जाएगा।

HIGHLIGHTS POINTS:

कतर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार, इजराइल द्वारा इस चरण में रिहा किए जाने वाले फिलिस्तीनी कैदियों में 33 नाबालिग और छह महिलाएं शामिल हैं।अल-अंसारी ने कहा, "हम संयुक्त प्रयासों के लिए अपने मध्यस्थता भागीदारों - मिस्र और संयुक्त राज्य अमेरिका - के प्रति अपनी सराहना दोहराते हैं, जिन्होंने आज के लिए समझौते की शर्तों को लागू करने में आने वाली बाधाओं को दूर कर दिया।"इसके अलावा, इज़राइल रक्षा बल के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि गाजा पट्टी से बंधकों को छुड़ाने के प्रयासों में "महत्वपूर्ण प्रगति" हुई है।

धैर्य की आवश्यकता है : हगारी के संवाददाता

हगारी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "बंधकों को वापस लाने का प्रयास हमारा नैतिक और नैतिक कर्तव्य है। हम इसे किसी भी तरह से पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।""आज रात प्रयास प्रगति पर है और जब कुछ होगा तो हम परिवारों और जनता को सूचित करेंगे। धैर्य की आवश्यकता है," उन्होंने कहा, "महत्वपूर्ण प्रगति हुई है।"हगारी ने आगे कहा, "कुछ भी तब तक अंतिम नहीं होता जब तक वह वास्तव में घटित न हो जाए," क्योंकि इज़राइल परोक्ष रूप से एक "दुष्ट आतंकी समूह" के साथ बातचीत कर रहा है।एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "हम बंधकों को किसी भी तरह से, समझौते के जरिए या युद्ध के अगले चरण में वापस लौटाएंगे।" उन्होंने कहा, "अगर समझौता पूरा नहीं हुआ तो हम लड़ाई पर वापस लौटेंगे।

तेल अवीव में 100,000 से अधिक लोग रैलियों में ले रहे हैं भाग

कतर के विदेश मंत्रालय द्वारा की गई घोषणा के बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कतर के अमीर तमीम बिन हमद अल थानी से बात की और उनसे बंधक समझौते को लागू करने में हमास की देरी को दूर करने के लिए कार्रवाई करने का आग्रह किया।नवीनतम विकास के अनुसार, गाजा में सभी बंधकों की वापसी के लिए तेल अवीव में 100,000 से अधिक लोग रैलियों में भाग ले रहे हैं, क्योंकि दूसरे बैच को शनिवार दोपहर को रिहा किया जाना था।विशेष रूप से, अस्थायी संघर्ष विराम के पहले दिन, 24 बंधकों को रिहा कर दिया गया, जिनमें मुख्य रूप से इजरायली और थाई नागरिक थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article