India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Israel-Hamas War: इजरायल के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री ने गाजा को ईंधन आपूर्ति पर की वार कैबिनेट की आलोचना

09:03 PM Nov 19, 2023 IST
Advertisement

7 अक्टूबर से जारी इजराइल हमास जंग में अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच इजरायल के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतामार बेन-गविर ने रविवार को गाजा को ईंधन आपूर्ति करने के फैसले के लिए इजरायल वार कैबिनेट की आलोचना की।

Highlights
गाज़ा को ईंधन आपूर्ति करने के फैसले पर इजरायली पीएम की आलोचना
इजरायली रक्षा मंत्री बोले गाजा को ईंधन की आपूर्ति करना एक बुरा निर्णय
घर पर बंदूकें रखनी चाहिए-इजरायली रक्षा मंत्री

इराजयल युद्ध मंत्रिमंडल का कदम मंजूर नहीं- इसरायली रक्षा मंत्री
अपने कट्टर रुख के लिए जाने जाने वाले मंत्री ने मीडियाकर्मियों से कहा कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, रक्षा मंत्री योव गैलेंट और बिना विभाग के मंत्री बेनी गैंट्ज़ वाले इराजयल युद्ध मंत्रिमंडल का कदम मंजूर नहीं है।

एक बंदूक एक परिवार को बचाएगी और एक असॉल्ट राइफल एक पड़ोस को
उन्होंने कहा कि बंधक अभी भी हमास की हिरासत में हैं, ऐसे में गाजा को ईंधन की आपूर्ति करना एक बुरा निर्णय है। मंत्री ने कहा, हमास डीजल आपूर्ति का इस्तेमाल इजराइल के खिलाफ करेगा। उन्होंने अमेरिकी दबाव में इजरायल के झुकने के स्पष्ट संदर्भ में पूछा कि अमेरिका समान परिस्थितियों में क्या करेगा। मंत्री ने मीडियाकर्मियों से यह भी कहा कि लोगों को घर पर बंदूकें रखनी चाहिए और कहा कि एक बंदूक एक परिवार को बचाएगी और एक असॉल्ट राइफल एक पड़ोस को बचाएगी।

7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद मंत्री को यह कहकर युद्ध कैबिनेट में जगह नहीं दी गई कि वह सैनिक नहीं हैं। कैदियों के साथ व्यवहार पर उनके रुख को लेकर भी उन्हें भारी आलोचना का सामना करना पड़ा है।

Advertisement
Next Article