India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Israel Hezbollah War: 30 सितंबर तक पूरे इजरायल में इमरजेंसी, हिजबुल्लाह के ठिकानों पर तेज हुए हवाई हमले

11:51 PM Sep 23, 2024 IST
Advertisement

Israel Hezbollah War: इजरायल और हिजबुल्ला के लड़ाकों के बीच चल रही जंग को लेकर इजरायल ने अपने देश में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया है। 30 सितंबर तक पूरे इजरायल में 'स्पेशन होम फ्रंट सिचुएशन' की घोषणा की गई है। इजरायली वायुसेना ने दक्षिणी लेबनान में हिज़बुल्लाह के अब तक कुल मिलाकर 800 से ज़्यादा ठिकानों पर हमला किया है, जिसमें करीब 274 लोग मारे जाने की खबर है, जबकि 1000 से ज्यादा जख्मी हैं।

Highlights

वहीं, इजरायली हमले के बाद हिजबुल्लाह के पलटवार से इजरायली आसमान में दिवाली जैसा नजारा देखा जा सकता है। इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के पलटवार का एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें वह आयरन डोम से हिजबुल्लाह के रॉकेटों को ध्वस्त करता दिखाई दे रहा है। हिज्बुल्लाह के मुताबिक, उनके लड़ाकों ने इजरायल के 5 आर्म्स फैक्ट्री पर बमबारी की है। इजरायल की सेना IDF ने बताया कि एयर स्ट्राइक के बाद लेबनान की तरफ से 35 रॉकेट दागी गई हैं। हालांकि, इस हमले में इजरायल को कितना नुकसान हुआ है। इसके बारे में जानकारी नहीं मिली है।

दो दिन पहले इजराइल ने किया था भीषण हमला

हिज्बुल्ला के रॉकेट हमले से दो दिन पहले शुक्रवार (20 सितंबर) को इजराइल ने बेरूत जोरदार एयर स्ट्राइक किया था। इस हमले में हिजबुल्लाह के एक शीर्ष नेता सहित 45 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा कुछ दिन पहले हिज्बुल्ला से जुड़े कई सदस्यों के पेजर, वॉकी-टॉकी, मोबाइल और लैपटॉप सहित अन्य उपकरणों में भी बड़े पैमाने पर विस्फोट हुए थे। हिजबुल्लाह ने इस हमले के लिए इजराइल को ही जिम्मेदार माना था। इजराइली सेना ने कहा कि पिछले 24 घंटे में उसने दक्षिणी लेबनान में कई हवाई हमले किए, जिनके तहत रॉकेट प्रक्षेपण स्थल सहित लगभग 400 आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया गया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article