India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हिजबुल्लाह के तेल अवीव में मिसाइल दागे जाने के बाद इजरायल ने तीसरे दिन लेबनान पर हमले किये तेज

02:23 AM Sep 26, 2024 IST
Advertisement

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजरायल ने बुधवार को लगातार तीसरे दिन लेबनान में अपना हवाई हमला जारी रखा। जिसकी जद में आकर 24 की मौत हो गई। वहीं, 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए।
दक्षिणी और पूर्वी लेबनान में कई स्थानों पर हताहतों की पुष्टि की - मंत्रालय
मंत्रालय ने दक्षिणी और पूर्वी लेबनान में कई स्थानों पर हताहतों की पुष्टि की, जिनमें बिंट जेबिल, ऐन काना, क़ब्रीखा और तेबनीन शामिल हैं।
इजरायली युद्धक विमानों ने दक्षिणी और पूर्वी लेबनान के लगभग 90 गांवों और कस्बों को बनाया निशाना
सैन्य सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर सिन्हुआ को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने दक्षिणी और पूर्वी लेबनान के लगभग 90 गांवों और कस्बों को निशाना बनाया। हताहतों में लेबनानी अल-मनार टीवी के फोटो पत्रकार कामेल कराकी भी शामिल थे, जो क़ांतारा के दक्षिणपूर्वी गांव में हुए हमले में मारे गए थे।
बेरूत के पास हमलों में कम से कम 7 लोगों की मौत , कई घायल
इस बीच, स्थानीय मीडिया ने बेरूत के पास हमलों में कम से कम सात लोगों की मौत और 16 लोगों के घायल होने की सूचना दी, जिनमें से तीन मौतें राजधानी के उत्तर-पूर्व में मायसरा में और चार मौतें जौन, चौफ जिले में हुईं।
इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने बताया कि हिजबुल्लाह ने बुधवार तड़के तेल अवीव में सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल दागी, जिससे शहर और आसपास के इलाकों में सायरन बजने लगे।
दक्षिणी लेबनान के नफ़ाखियेह में हिज़्बुल्लाह लांचर पर किया था हमला
आईडीएफ ने कहा कि उसने रक्षा प्रणाली का उपयोग करके मिसाइल को रोक दिया, जिसमें किसी के घायल होने या क्षति की सूचना नहीं है। सेना ने बाद में कहा कि उसने दक्षिणी लेबनान के नफ़ाखियेह में हिज़्बुल्लाह लांचर पर हमला किया था।

Advertisement
Next Article