India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इजरायल ने गाजा में 5 घंटे तक रोकी बमबारी, 'फंसे हुए लोगों को उत्तर से दक्षिण की ओर जाने को कहा'

12:07 PM Oct 16, 2023 IST
Advertisement

इजरायल हमास युद्ध के बीच गाजा एक युद्धभूमि बन चुकी है। पिछले कुछ दिनों से इजरायली सेना लगातार गाजा में मौजूद हमास के आतंकी पर सैन्य कार्रवाई कर रही है। इजरायल ने गाजा (Gaza) को बंद सैन्य क्षेत्र घोषित कर दिया है। वहीं, गाजा में भोजन, ईंधन और दवाओं की आपूर्ति पर रोक लगा दी गई है।

गाजा में रोकी गई पांच घंटों के लिए बमबारी
सोमवार को इजरायल ने 5 घंटे तक गाजा पर बमबारी रोक दी है। दरअसल, गाजा में फंसे लोग लोगों को उत्तरी हिस्से से दक्षिणी गाजा जाने के लिए कहा जा रहा है। गाजा में बिजली आपूर्ति भी ठप हो चुकी है। हजारों की तादाद में लोग गाजा में फंसे हुए हैं। रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी इस घटना पर चिंता जताई है।

गाजा के दक्षिणी क्षेत्र में एक खास रास्ते को निशाना बनाया जाएगा 

इजरायली सेना ने रविवार को कहा कि वह कई घंटों तक गाजा के दक्षिणी क्षेत्र में एक खास रास्ते को निशाना नहीं बनाएगी। इजरायली सेना ने एक बार फिर से फलिस्तीनियों से सामूहिक रूप से उत्तर छोड़ने का आग्रह किया। सेना ने कहा है कि हजारों लोग पहले ही दक्षिण की ओर भाग चुके हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल को गाजा पर कब्जा न करने की सलाह दी है। बता दें कि अमेरिका की कोशिश है कि यह जंग अन्य क्षेत्रों में ना फैले। इस जंग में ईरान, फलस्तीन और हमास आतंकियों के समर्थन में खड़ा है।

लेबनान में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह सक्रिय

वहीं, लेबनान और सीरिया जैसे देश भी हमास आतंकियों के समर्थन में खड़े हैं। लेबनान में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह सक्रिय है। बता दें कि इजरायली रक्षा मंत्री गैलेंट ने कहा कि अनुमान है कि गाजा पट्टी में हमास ने 150-200 लोगों को बंधक बना रखा है। उन्होंने कहा कि हम बंधकों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, 1300 लोगों को बंधक बना लिया गया है

Advertisement
Next Article