India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इजरायली सेना का गाजा में स्कूल पर हमला, 16 लोगों की मौत

08:47 AM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

सेंट्रल गाजा में एक स्कूल पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 12 फिलिस्तीनी मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। इस स्कूल में विस्थापित लोग रह रहे थे।
रविवार को सुरक्षा सूत्रों ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि इजरायली विमानों ने नुसेरात शरणार्थी शिविर में मिसाइल से बमबारी की, जिसे संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी फॉर फिलिस्तीन रिफ्यूजीज इन द नियर ईस्ट (UNRWA) द्वारा संचालित किया जाता है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित कुछ वीडियो फुटेज में स्कूल पर बमबारी दिखाई गई है, इसमें स्कूल के कुछ हिस्से नष्ट हो गए। इस हमले पर इजरायली सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई। UNRWA ने इजरायली हमले की निंदा की और जोर देकर कहा कि गाजा में कोई सुरक्षित जगह नहीं है।

तंबुओं पर बमबारी में 90 फिलिस्तीनी की मौत



संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के सलाहकार अदनान अबू हस्त्रना ने सिन्हुआ को बताया, "संयुक्त राष्ट्र एजेंसी अपने काम की जगह के बारे में जानकारी रोजाना इजरायली सेना को भेजती है, फिर भी सेना इसे और संयुक्त राष्ट्र दफ्तर को निशाना बनाती है।" इससे एक दिन पहले खान यूनिस के मावासी क्षेत्र में विस्थापित लोगों के तंबुओं पर बमबारी में कम से कम 90 फिलिस्तीनी मारे गए और 300 अन्य घायल हो गए थे, जिनमें से अधिकांश महिलाएं और बच्चे थे। इधर, इजराइली सुरक्षा बलों ने पुष्टि की है कि उसने गाजा पट्टी में हवाई हमलों में हमास के खान यूनिस ब्रिगेड के कमांडर राफा सलामेह को मार गिराया। एक बयान में, इजराइली सेना और शिन बेट आंतरिक सुरक्षा एजेंसी ने रविवार को कहा कि सलामेह खान यूनिस के क्षेत्र में मारा गया।

सलामेह हमास हमले के मास्टरमाइंडों में से एक



इजरायली मीडिया ने बताया कि खान यूनिस हमले में हमास के सैन्य विंग के कमांडर मोहम्मद डेफ और सलामेह इजरायली हवाई हमले के निशाने पर थे। सेना ने कहा, सलामेह 7 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा पर हमास के हमले के मास्टरमाइंडों में से एक था। सलामेह 1990 के दशक की शुरुआत में हमास में शामिल हो गया था। सेना ने कहा कि 2016 में उसे खान यूनिस ब्रिगेड का कमांडर नियुक्त किया गया था और वह खान यूनिस क्षेत्र से इजरायली की ओर मिसाइल लॉन्च करने और सुरंगों के संचालन की देखरेख करता था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article