India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jaahnavi Kandula Accident: US में भारतीय छात्रा की मौत पर हंस रहा था अफसर, अब मांगी माफी

05:42 PM Sep 17, 2023 IST
Advertisement

अमेरिका के सिएटल में भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की बीते महीने कार से एक्सीडेंट हो गया था। जिसके बाद इस हादसे का वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें भारतीय छात्रा की मौत को लेकर पुलिस अफलर हंसते हुए कहता है की इसकी जान की कोई किमत नहीं है।  
जाह्नवी कंडुला की मौत पर हसने लगी थी पुलिस
जाह्नवी कंडुला  की मौत के बाद  पुलिस अफसर का हसने वाले वीडियो पर पुलिस अफसर का वीडियो वायरल हो रहा है। इसके बाद अमेरिका की कई बड़ी  हस्तियों ने भी इस अफसर की आलोचना की है।
जाह्नवी की मौत को लेकर विवाद
लगातार इस मामले को लेकर विवाद बड़ रहा है जिसके बाद अब जाह्नवी की मौत और पुलिसकर्मी की हरकत के लिए सिएटल के मेयर ब्रूस हैरेल ने माफी मांगी है।  बात दें जनवरी महीने में छात्रा की इसी साल पुलिस वैन की चपेट में आने से मौत हो गई थी।
वीडियो में क्या क्या कहा था
एक्सीडेंट के बाद एक पुलिसकर्मी का वीडियो सामने आया था, जिसमें वह जाह्नवी की मौत पर हंसता नजर आ रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया ने पुलिसकर्मी से माफी मांगने की अपील की जिसके बाद अब उसने माफी मांग ली है। जाह्नवी की मौत पर हंसने वाला ये वीडिय़ो बॉडी कैमरे में रिकोर्ड हुआ था जिसके बाद ही इस हादसे की जानकारी सबको मिली थी। अगर इस कैमरे में ये बाते रिकार्ड नहीं होती तो  जाह्नवी की मौत रहस्य बनकर रह जाती ।
जाह्नवी की मौत पर हसने के लिए माफी मांगी
इसी वीडियो में आगे कहता है कि अफसर गिल्ड के अध्यक्ष माइक सोलन से फोन पर बात करते है जिसमें वो‘वह मर गई’ कहते सुने गए. वीडियो क्लिप के आखिर में अधिकारी को, “हां, मैंने अभी चेक किया. 11 हजार डॉल. वह 26 की थी… उसकी वैल्यू लिमिटेड थी ये सभी बाते उस अफसर की तरफ से की गई है।  
भारत के कांसुलेट जनरल ने यूएस प्रशासन को दी शिकायत
वहीं मामले की जानकारी मिलने के बाद आंध्र प्रदेश  के सीएम ने अमेरिका के अफसरो से मौत की गंंभीरता  से जांच करने के आदेश दिए है। वहीं भारत के कांसुलेट जनरल ने सिएटर प्रशासन से मामले में गहन जांच की मांग की है। इसके साथ ही जानवी की मौत को लेकर अमेरिका के लोग भी पुलिस अफसर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है ताकि जानवी को इंसाफ मिल सके।
कैसे हुआ था हादसा
 जाह्नवी के कार एक्सीजडेंट के बारे में बात करें तो वो  एक सड़क पार कर रही थी इस दौरान एक अधिकारी केविन डेव ने उसे टक्कर मारी, जो ओवरडोज़ कॉल का जवाब देने के लिए 74 मील प्रति घंटे की गति से गाड़ी चला रहा थी । जब ये मामला बढने लगा तो सिएटल मेयर ने एक मीटिंग बुलाई जिसमें माफी मांगने पर चर्ता हुई थी।

Advertisement
Next Article