India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जानिए कौन है भारतीय छात्रा जाह्नवी? जिसकी मौत पर अमेरिका में 11 हजार डॉलर की बोली लगी है

05:32 PM Sep 15, 2023 IST
Advertisement

भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की मौत के बाद से ही अमेरिका से भारत तक हंगामा हो रहा है। मामला सुर्खीयों में आने के बाद इस मामले में आंध्र प्रदेश के सीएम ने विदेश मंत्रालय से हस्तक्षेप  करने की मांग की है।  इन सबके बीच जाह्नवी की कहानी जान लेना बेहद जरुरी है।  

जाह्नवी की मौत की बोली लगाई गई 
जाह्नवी की मौत की कीमत 11 हजार डॉलर लगाई थीदरअसल पांच जनवारी को जाह्नवी की मौत हुई थी बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त केविन करीब 120 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गाड़ी चला रहा था। इसी दौरान उनकी मौत हो गई जिसके बाद  उनकी मौत की कीमत 11 हजार डॉलर लगाई थी।

आंध्र प्रदेश की रहने वाली थी जाह्नवी
भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला के बारे में बात करें तो वो आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के हल्बी गांव की रहने वाली थी। वो 2019 में बी.कॉम करने के बाद 2020 में अमेरिका गई थी। अमेरिका में वो इन्फोर्मेशन सिस्टम में एमएस का कोर्स कर रही थी। 5 जनवरी को यूनिवर्सिटी से लौटते वक्त अमेरिकी ऑफिसर केविन डेव की गाड़ी से टक्कर लगने से उसकी मौत हो गई थी।
 जानवी की मौत पर अमेरिकी अधिकारी हो रहे खुश
बता दें जानवी कुंडला की मौत पर अमेरिकी अधिकारी ठहाके लगा रहे है वो इस केस को गंभाीरत से नहीं ले रहे है जिसके बाद भारते के राजदूत नेे अमेरिका से सख्त जांच करने का आदेश दिया है।  जानवी कुंडला की मौत के बाद भारते के लोग अमेरिका के अधिकारी  की आलोचना कर रहे है।
ऑडरर ने आरोपों से किया इनकार  
वहीं पुलिस डिपार्टमेंट के द्वारा जारी किए गए फुटेज में ऑडरर को हंसते हुए देखा गया और ये सुझाव भी देते हुए सुना गया कि जाह्नवी कंडुला की जिंदगी की काफी लिमिटेड वैल्यू थी और शहर को इसके लिए 11 हजार रुपये का एक चेक लिखना चाहिए। वैसे भी वो केवल 26 साल की ही थी। हालांकि, ऑडरर ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों से इनकार किया है। ऑडरर का कहना है कि उन्होंने इसमें वकीलों के लिए इंसानी जिंदगी की वैल्यू को लेकर मजाक किया था।
भारत ने जाह्नवी की मौत की जांच के दिए आदेश
जाह्नवी की मौत के बाद इनकी मां  डिप्रेशन में है। जाह्नवी  के एक्सीडेंट का वीडियो जारी होने के बाद भारत के महावाणिज्य दूतावास ने चिंता जाहिर करते हुए एक्स पर लिखा था कि जनवरी में सिएटल में एक सड़क दुर्घटना में जाह्नवी कंडुला की मौत की मीडिया रिपोर्ट्स बेहद परेशान करने वाली है। हमने इस दुखद मामले में शामिल लोगों के खिलाफ गहन जांच और कार्रवाई के लिए सिएटल और वाशिंगटन राज्य के स्थानीय अधिकारियों के साथ-साथ वाशिंगटन डीसी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी इस मामले को उठाया है। भारत सरकार  ने कड़ी आपत्ति जताई है। जिसके बाद अमेरिका ने निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया है।

Advertisement
Next Article