India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kuwait Building Fire: कुवैत अग्निकांड पर PMO का बड़ा ऐलान, मृतकों के परिवार को मिलेंगे 2 लाख की आर्थिक सहायता

12:21 AM Jun 13, 2024 IST
Advertisement

Kuwait Building Fire: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नई दिल्ली स्थित अपने आवास 7 लोक कल्याण मार्ग में कुवैत आग त्रासदी में हुई भारतीय नागरिकों की मौत और घायलों को लेकर एक समीक्षा बैठक की । प्रधान मंत्री ने मृत भारतीय नागरिकों के परिवारों को प्रधान मंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद साथ ही घायलों को 50000 रुपये की अनुग्रह राशि देने का का ऐलान किया। प्रधानमंत्री ने दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

दरअसल, बुधवार को कुवैत के दक्षिणी इलाके मंगाफ के एक बिल्डिंग में आग लगने से 49 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मृतकों में कई भारतीय भी शामिल हैं ।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/06/H0IGVBo5yMCMUR5k.mp4

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इस दुर्घटना स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें भारतीय मूल के लोग प्रभावित हुए हैं। इस समीक्षा बैठक में विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, विदेश राज्य मंत्री श्री कीर्तिवर्धन सिंह, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव श्री प्रमोद कुमार मिश्रा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार श्री अजीत डोभाल, विदेश सचिव श्री विनय क्वात्रा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

इस अग्निकांड विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट किया और इस पोस्ट में लिखा, कुवैत शहर में आग(Kuwait Fire) लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 35 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। हमारे राजदूत घटनास्थल पर गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।

 

Advertisement
Next Article