India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lahore Police : आतंकवाद के नए मामले में इमरान खान पर लटकी तलवार, लाहौर पुलिस ने 9 मई के दंगों के मामले में किया गिरफ्तार

01:24 PM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

Lahore Police : पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक इमरान खान को 9 मई के दंगों के मामले में लाहौर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जब राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने तोशाखाना मामले में उनकी आठ दिन की रिमांड हासिल की। सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए, इमरान खान को सुनवाई के लिए लाहौर नहीं भेजा जा सका, लेकिन सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लाहौर में आतंकवाद विरोधी अदालत के सामने वर्चुअली पेश होंगे।

Highlight : 

आतंकवाद के नए मामले में इमरान खान गिरफ्तार

लाहौर पुलिस की 13 सदस्यीय जांच टीम ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से उनकी गिरफ्तारी के बाद 9 मई को भड़की हिंसा के बारे में इमरान खान से पूछताछ की।जब पुलिस टीम ने उनसे पूछताछ करने की कोशिश की तो इमरान खान ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया। उन्होंने उन्हें सरकार के खिलाफ लोगों को भड़काने का दोषी ठहराया।

9 मई के दंगों के मामले में लाहौर पुलिस ने लिया हिरासत में

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने 9 मई के दंगों के सिलसिले में शहर भर में दर्ज 16 मामलों में से 12 में पीटीआई संस्थापक को गिरफ्तार किया। 13 सदस्यीय टीम में कम से कम 12 जांच अधिकारी शामिल थे। वे अदियाला जेल गए और कई संदेश भेजे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आखिरकार, उन्होंने उसे गिरफ्तार कर लिया और इस्लामाबाद लौट आए।

लाहौर में आतंकवाद विरोधी अदालत के सामने वर्चुअली पेश होंगे खान

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कोर कमांडर हाउस हमले की जांच डीआईजी जांच जीशान असगर के नेतृत्व में एक संयुक्त जांच दल द्वारा की जा रही थी, और असकरी टॉवर मामले की जांच एसएसपी जांचकर्ता डॉ अनूश मसूद चौधरी द्वारा की गई थी। शादमान पुलिस स्टेशन पर हमले सहित अन्य मामलों की जांच डिवीजनल एसपी द्वारा की जा रही थी। शादमान में एक पुलिस स्टेशन, सैन्य प्रतिष्ठानों, सरकारी संपत्तियों और अधिकारियों पर हमले में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर खान के खिलाफ ये मामले दर्ज किए गए थे। ये एफआईआर लाहौर के सरवर रोड, गुलबर्ग, रेसकोर्स, नसीराबाद, शादमान और अन्य पुलिस स्टेशनों में दर्ज की गईं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article