India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IDF की बड़ी कार्रवाई, अल-शिफा अस्पताल के निदेशक को गिरफ्तार किया

03:47 PM Nov 23, 2023 IST
Advertisement

Al Shifa Hospital Gaza: इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने गुरुवार को गाजा में अल-शिफा अस्पताल के निदेशक मोहम्मद अबू सेलेम्या को कुछ अन्य कर्मचारियों के साथ गिरफ्तार कर लिया। यह अस्पताल 27 अक्टूबर को गाजा में शुरू किए गए इजरायली सैन्य जमीनी हमले के प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक रहा है।

HIGHLIGHTS

IDF ने कहा है कि हमास आतंकवादी समूह अल-शिफा के नीचे एक कमांड सेंटर संचालित करता है और अस्पताल के भीतर कई सुरंग प्रवेश बिंदुओं के साथ चिकित्सा परिसर को आधार के रूप में भी उपयोग करता है। हालांकि, आरोपों का आतंकवादी समूह के साथ फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय और अस्पताल अधिकारियों ने बार-बार खंडन किया है।

कई बयानों में, IDF ने दावा किया है कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा पकड़े गए बंधकों को अस्पताल के नीचे सुरंगों में रखा गया था।रविवार रात को सेना ने पुष्टि की थी कि 19 वर्षीय कॉर्पोरल नोआ मार्सियानो, जिसका शव पिछले हफ्ते अल-शिफा अस्पताल के पास मिला था, की हमास ने हत्या कर दी थी। अल-शिफा के परिसर में 65 वर्षीय अपहृत येहुदित वीस के अवशेष मिलने के एक दिन बाद मार्सियानो का शव मिला।

गुरुवार का घटनाक्रम लड़ाई में चार दिनों के मानवीय ठहराव के बाद आया है, जिस पर हमास और इजरायल ने सहमति व्यक्त की थी।गुरुवार को ठहराव शुरू होने की उम्मीद थी। लेकिन, इजरायली सरकार के एक सूत्र का कहना है कि उनका मानना है कि सौदा शुक्रवार को आगे बढ़ेगा। विराम के पहले चरण में हमास गाजा से 50 बंधकों को रिहा करेगा और इजरायल 150 फिलिस्तीनी बंदियों को रिहा करेगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

Advertisement
Next Article