India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Nepal Helicopter Crash: नेपाल में हुआ दर्दनाक हादसा, हेलीकॉप्टर क्रैश होने से 5 लोगों की मौत

01:14 AM Aug 08, 2024 IST
Advertisement

Nepal Helicopter Crash: नेपाल में हुआ बड़ा विमान हादसा। नेपाल के नुवाकोट में एक हेलीकॉप्टर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हादसे में विमान में सवार सभी पांच नागरिकों की मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, हेलीकॉप्टर काठमांडू से रवाना हुआ था और सयाफ्रूबेन्सी की ओर जा रहा था। त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि विमान ने बुधवार (07 अगस्त) को दोपहर 1:54 बजे काठमांडू से उड़ान भरी थी और अपने गंतव्य तक पहुंचने से पहले ही वो हादसे का शिकार हो गया है।

 

घटना में 4 चीनी टूरिस्ट की मौत

नेपाल पुलिस के घटना की जानकारी देते हुए कहा कि विमान हादसे में चार चीनी नागरिकों की भी मौत हुई है, बताया गया कि एयर डायनेस्टी के 9एन-एजेडी हेलीकॉप्टर हादसे में पायलट समेत चार चीनी नागरिकों को मिलाकर 5 लोगों की मौत हुई है। घटना की सूचना मिलने के बाद नेपाल पुलिस दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। और पुलिस ने सभी के शवों को बरामद कर लिया है।

 

पुलिस ने घटना की दी जानकारी

विमान दुर्घटना के मामले पर नेपाल पुलिस ने एक बयान जारी किया है। नेपाल पुलिस ने अपने बयान में कहा कि एयर डायनेस्टी (Air Dynasty) का 9एन-एजेडी हेलीकॉप्टर नुवाकोट के शिवपुरी पहुंचा और यहीं वो दुर्घटना का शिकार हुआ। बताया गया कि नेपाल पुलिस घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। पुलिस ने बताया कि दुर्घटनास्थल से 2 पुरुषों, एक महिला और पायलट के शव बरामद किए गए हैं। वहीं, एक शव के बुरी तरह जल जाने के कारण उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

इससे पहले 24 जुलाई को हुआ था हादसा

दुनिया में नेपाल सबसे ज्यादा विमान हादसों के लिए जाना जाता है। इससे पहले, 24 जुलाई को त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सौर्य एयरलाइंस का एक विमान हादसे का शिकार हो गया था। इस हादसे में विमान में सवार 18 लोगों की मौत हो गई थी और विमान का कैप्टन ही बचा था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article