India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नेतन्याहू की हमास को चेतावनी, गाजा में जमीनी हमले को लेकर क्या कहा?

10:14 AM Oct 26, 2023 IST
Advertisement

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को देश को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में इस्राइल-हमास के बीच चल रहे युद्ध का जिक्र करते हुए बताया कि इस युद्ध का दो मुख्य उद्देश्य है। पहला हमास की सैन्य और शासन क्षमताओं को नष्ट करना और दूसरा बंधकों को सुरक्षित वापस लाना।बता दें नेतन्याहू ने कहा 'इस्राइल अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। गाजा के अंदर-बाहर हर जगह हमास के सभी आतंकियों की मौत तय है।
राष्ट्रीय एकता का आह्वान करते हुए नेतन्याहू ने कहा.....
आपको बता दें राष्ट्रीय एकता का आह्वान करते हुए नेतन्याहू ने कहा, ‘‘इजराइल अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। जमीन के ऊपर और नीचे, गाजा के अंदर और बाहर - हमास के सभी सदस्यों की मौत करीब है।’’उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री याओव गैलेंट, मंत्री बेनी गैंट्ज, सुरक्षा मंत्रिमंडल, चीफ ऑफ स्टाफ तथा सुरक्षा संगठनों के प्रमुखों के साथ ‘‘हम जीत मिलने तक युद्ध के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं और राजनीतिक नफा-नुकसान के बारे में सोचे बगैर काम कर रहे हैं।’’इजराइली प्रधानमंत्री ने कहा कि लक्ष्य ‘‘देश को बचाना, जीत हासिल करना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम हमास पर कहर बरपा रहे हैं और हम हजारों आतंकवादियों का खात्मा कर चुके हैं तथा यह तो बस शुरुआत है।’’
नेतन्याहू ने हमास की तुलना इस्लामिक स्टेट से कहा.....
इजराइल ने सात अक्टूबर को हमास के बर्बर हमले के बाद से गाजा में जमीनी अभियान के लिए 3,50,000-4,00,000 सैनिकों को तैनात करने की योजना बनायी है।नेतन्याहू ने हमास की तुलना इस्लामिक स्टेट से करते हुए कहा, ‘‘जब हम लड़ाई जारी रहने के बीच गाजा में जाएंगे तो हम हत्यारों, अत्याचारों के दोषियों से पूरी कीमत वसूल करेंगे।’’उन्होंने गाजा के नागरिकों से दक्षिणी गाजा में जाने की अपील दोहरायी।ऐसी जानकारी है कि गाजा के करीब 6,00,000-7,00,000 नागरिक उत्तरी हिस्से से दक्षिणी हिस्से में जा चुके हैं। कुछ गाजा वासी पिछले दो-तीन दिन में उत्तरी हिस्से में अपने घरों में लौट रहे हैं जिससे जमीनी आक्रमण में देरी हो रही है।

Advertisement
Next Article