India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दक्षिण लेबनान पर इज़रायली हमले में एक फोटोग्राफर की मौत, छह पत्रकार घायल

10:48 AM Oct 14, 2023 IST
Advertisement

लेबनान के दक्षिणी गांव अल्मा अल-शाब पर इजरायली हमले में शुक्रवार शाम एक लेबनानी फोटोग्राफर की मौत हो गई और अन्य छह पत्रकार घायल हो गए। लेबनानी के एक टीवी चैनल ने यह जानकारी दी। ऐसा बताया जा रहा है इजरायली सुरक्षा बलों ने पत्रकारों को ले जा रहे एक वाहन पर हमला किया। जिसमें रॉयटर्स के लिए काम करने वाले लेबनानी फोटोग्राफर इस्साम अब्दुल्ला की मौत हो गई और अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों के लिए काम करने वाले छह अन्य पत्रकार घायल हो गए। जिनमें एजेंस फ्रांस-प्रेसे (एएफपी)) और अल-जजीरा टीवी चैनल के पत्रकार शामिल हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अल्मा अल-शाब के बाहरी इलाके में बमबारी से लगी भीष आग

लेबनान के मंत्रिपरिषद द्वारा जारी एक बयान में प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने लेबनान पर हमलों में पत्रकारों को सीधे निशाना बनाने के लिए इजरायल की निंदा की और घायल पत्रकारों के शीघ, स्वस्थ होने की कामना की। लेबनान की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार इजरायल ने कल अल-धाहिरा, अल्मा अल-शाब और यारिन शहरों के आसपास के क्षेत्र पर बमबारी करके दक्षिणी लेबनान पर हमला तेज किया है। अल्मा अल-शाब के बाहरी इलाके में बमबारी से भीषण आग लग गई।

जवाबी कार्रवाई में हिजबुल्लाह ने घोषणा की कि उसके लड़कों ने कई दक्षिणी लेबनानी शहरों पर कल हमलों के जवाब में चार इजरायली सीमा स्थलों पर हमला किया था। जिससे इजरायली सेना को लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करना पड़। लेबनानी-इजरायल सीमा पर उस समय तनाव बढ़ गया जब हिजबुल्लाह ने 07 अक्टूबर की सुबह हमास द्वारा इजरायली शहरों पर किए गए अचानक हमले के समर्थन में शेबा फार्म्स में सैन्य स्थलों की ओर कई मिसाइलें दागीं थीं।

Advertisement
Next Article