India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तान: कराची हवाई अड्डे पर सामने आया एमपॉक्स का एक और मामला

08:44 AM Sep 15, 2024 IST
Advertisement

Pakistan: कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने शनिवार को मंकीपॉक्स के एक और संदिग्ध मामले की सूचना दी है, एआरवाई न्यूज ने बताया। विवरण के अनुसार, जेद्दा से पीआईए की फ्लाइट से आए एक यात्री में मंकीपॉक्स जैसे लक्षण थे।

पाकिस्तान में मिला एक और एमपॉक्स मामला

पाकिस्तान में मंकीपॉक्स का पांचवां मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है। वहीं कराची के जिन्ना इंटरनेशन एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने शनिवार को मंकीपॉक्स के एक संदिग्ध मामले की सूचना दी है। एआरवाई न्यूज के मुताबिक यह व्यक्ति सऊदी अरब के जेद्दा से पीआईए की फ्लाइट से आया है। उसमें मंकीपॉक्स जैसे लक्षण दिखे। यात्री को अतिरिक्त जांच और देखभाल के लिए सिंध में एक सरकारी आइसोलेशन वार्ड में ले जाया गया।

कराची हवाई अड्डे पर पकड़ा

इस सप्ताह की शुरुआत में, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मंकीपॉक्स का पांचवा मामला सामने आया। एआरवाई न्यूज ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि 33 वर्षीय पीड़ित पेशावर, खैबर पख्तूनख्वा का निवासी था। अधिकारी ने बताया कि नागरिक के 7 सितंबर को सऊदी अरब से पाकिस्तान लौटने पर, खैबर टीचिंग अस्पताल ने पुष्टि की कि उसे मंकीपॉक्स है। कासिम अली शाह के अनुसार, रोगी को उसके लोअर दीर ​​स्थित घर में आइसोलेशन में रखा गया है।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) ने मंकीपॉक्स के अभूतपूर्व प्रकोप के बारे में तत्काल चेतावनी जारी की है, जो एमपॉक्स वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कई देशों को अपनी चपेट में ले रहा है।

(Input From ANI)

 

Advertisement
Next Article