India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pakistan: Kharan में मतदान कर्मचारियों के प्रशिक्षण केंद्र पर हुआ हमला

02:00 PM Jan 16, 2024 IST
Advertisement

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, आम चुनावों से पहले, बलूचिस्तान के Kharan जिले में मतदान कर्मचारियों के एक प्रशिक्षण केंद्र पर अज्ञात लोगों ने हमला किया था। खरान में सरकारी मॉडल हाई स्कूल के परिसर को एक प्रशिक्षण केंद्र के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था जहां मतदान कर्मचारी प्रशिक्षण ले रहे थे और सोमवार को हमला हुआ।

Highlights:

अधिकारियों के अनुसार, हमलावरों ने स्कूल की इमारत पर उस समय हमला किया जब विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारी अंदर प्रशिक्षण ले रहे थे। डॉन के मुताबिक, कथित तौर पर स्कूल परिसर में एक हैंडग्रेनेड फेंका गया था, जो इमारत के भीतर एक खुले क्षेत्र में फट गया। विस्फोट से कुछ कक्षाओं की खिड़कियों के शीशे टूट गए, जिससे आसपास के क्षेत्र में अशांति फैल गई। डॉन के मुताबिक, हमले में प्रशिक्षण ले रहे सरकारी अधिकारियों और चुनाव आयोग के कर्मचारियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, क्योंकि विस्फोट प्रशिक्षण क्षेत्र से दूर हुआ था, स्थानीय प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की। घटना के बाद, पुलिस सहित कानून प्रवर्तन कर्मी घटना स्थल पर पहुंचे, इलाके की घेराबंदी की और जांच शुरू की।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार थे और वे स्कूल परिसर पर हमला करने के बाद भाग निकले। हालांकि, सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है, लेकिन फिलहाल किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, आगामी आम चुनावों के मद्देनजर, पाकिस्तान में सिंध सरकार ने पूरे प्रांत में हथियार ले जाने और प्रदर्शित करने पर 45 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि, सिंध सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, पुलिस, रेंजर्स और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को प्रतिबंध से छूट दी जाएगी, साथ ही पंजीकृत सुरक्षा गार्डों को भी ड्यूटी पर हथियार ले जाने की अनुमति है।

हाल ही में, बलूचिस्तान के केच जिले में आतंकवादियों द्वारा एक सुरक्षा वाहन को इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से उड़ा दिए जाने के बाद कम से कम पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए, एआरवाई न्यूज ने शनिवार को इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के हवाले से बताया। बताया गया कि हमले के बाद सुरक्षा बलों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी, जिसके परिणामस्वरूप बलूचिस्तान के केच जिले के बुलेदा इलाके में तीन आतंकवादी मारे गए।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article