India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में किए हवाई हमले, कई लोगों की हुई मौत

05:15 PM Mar 18, 2024 IST
Advertisement

इस्लामिक देशों के समर्थन का राग अलापना वाला पाकिस्तान इस्लाम धर्म में पाक महीना माने जाने वाले रमजान में अपने पड़ोसी मुल्क अफगानिस्तान में कहर बरपा रहा है। पाकिस्तान में अशांत में शहरो में बीते कुछ दिनों में आतंकवादी हमलें हुए है जिसके बाद से दोनों देशो के बीच तनाव बन हुआ है। इन सबके बीच अफगानिस्तान के अंदरूनी क्षेत्रों में पकिस्तान ने हवाई हमले किए, जिसमे तीन बच्चों समेत आठ आम नागरिकों की मृत्यु हो गई।

पाकिस्तान की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं

अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को हमलों की पुष्टि करते हुए कहा कि पाकिस्तान की सीमा से लगे देश के पक्तिका और खोस्त प्रांतों के इलाकों को निशाना बनाया गया। पाकिस्तान की ओर से फिलहाल इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बच्चे समेत आठ लोगों की मौत

अफगानिस्तान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में पाकिस्तानी विमानों द्वारा हमले किए जाने का आरोप लगाया। मुजाहिद ने कहा, सुबह तड़के करीब तीन बजे पाकिस्तानी विमानों ने खोस्त और पक्तिका प्रांतों में लोगों के घरों पर बमबारी की।
उन्होंने दावा कि इसमें महिलाएं और बच्चे समेत आठ लोगों की मौत हो गई है। मुजाहिद ने कहा कि पाकिस्तानी विमानों द्वारा पक्तिका के बरमल जिले के लमान इलाके में हमले किए गए।

आम लोगों को निशाना बनाया

यह आरोप लगाते हुए कि ‘‘आम लोगों के घरों को निशाना बनाया गया।’’ उन्होंने कहा कि पक्तिका में तीन महिलाओं और तीन बच्चों की मौत हो गई तथा एक घर ढह गया, जबकि खोस्त में एक घर तबाह हो गया और दो महिलाओं की मौत हो गई। प्रवक्ता ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे अंगभीर कृत्य और अफगान की सीमा का उल्लंघन करार दिया। मुजाहिद ने पाकिस्तान से कहा कि वह अपनी समस्याओं और हिंसक घटनाओं पर काबू पाने में विफलता के लिए अफगानिस्तान को जिम्मेदार ठहराना बंद करे।

देश इन मौतों का बदला लेगा

उन्होंने चेतावनी दी, ऐसे कृत्यों के गंभीर परिणाम होंगे जिसे पाकिस्तान भी संभाल नहीं पाएगा। पाकिस्तान के वजीरिस्तान में सुरक्षा बलों की चौकी पर आतंकवादी हमले में दो अधिकारियों सहित सात सैनिकों की मौत के बाद रविवार को राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने जवाबी कार्रवाई का संकल्प लिया था। इसके एक दिन बाद ही अफगानिस्तान में ये हमले हुए। जरदारी ने रविवार को कहा था कि शहीदों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी और देश इन मौतों का बदला लेगा। राष्ट्रपति ने कहा कि अगर सीमा पर या उसकी सीमा के अंदर किसी ने हमला किया तो पाकिस्तान जवाबी हमला करने से नहीं हिचकेगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article