India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pakistan Election: बिलावल ने किया मोबाइल सेवा शुरू करने की मांग

01:21 PM Feb 08, 2024 IST
Advertisement

Pakistan Election: डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में चल रहे चुनावों के बीच मोबाइल सेवाएं निलंबित हैं, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (Pakistan People's Party) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने देश भर में मोबाइल फोन सेवाओं की तत्काल बहाली की मांग की है।

Highlights:

चुनावी व्यवधान के बीच मोबाइल सेवा बहाल करने की मांग

पीपीपी नेता बिलावल ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी से पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) और अदालतों दोनों से संपर्क करने के लिए कहा है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "देश भर में मोबाइल फोन सेवाओं को तुरंत बहाल किया जाना चाहिए, मेरी पार्टी ने इस उद्देश्य के लिए ईसीपी और अदालतों दोनों से संपर्क करने के लिए कहा है। विशेष रूप से, आज जैसे ही चुनाव शुरू हुए, संघीय आंतरिक मंत्रालय ने आम चुनावों के दौरान कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पूरे पाकिस्तान में मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया। इसके अलावा, इंटरनेट मॉनिटर नेटब्लॉक्स ने यह भी कहा कि वास्तविक समय के डेटा से पता चलता है कि इंटरनेट ब्लैकआउट अब "मोबाइल नेटवर्क व्यवधानों के अलावा पाकिस्तान के कई क्षेत्रों में प्रभावी है", जैसा कि डॉन द्वारा रिपोर्ट किया गया है।

चुनाव के दिन व्यवधान डिजिटल सेंसरशिप के कारण होता है

डॉन के अनुसार, "यह घटना चुनाव के दिन हुई है और राजनीतिक विपक्ष को लक्षित करने वाले महीनों के डिजिटल सेंसरशिप का अनुसरण करती है। इससे पहले गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि हाल ही में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि के परिणामस्वरूप बहुमूल्य जीवन ने देश में सुरक्षा वातावरण को हिलाकर रख दिया है। इसमें कहा गया है कि सुरक्षा खतरों से बचाव के लिए कदम उठाने की जरूरत है। पाकिस्तान स्थित डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, यह निर्णय हाल की आतंकवादी घटनाओं के मद्देनजर आया है, जिसमें बहुमूल्य लोगों की जान गई है और पूरे देश में सुरक्षा वातावरण बाधित हुआ है। मोबाइल सेवाओं को निलंबित करने का कदम उस गंभीरता को रेखांकित करता है जिसके साथ सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर विचार कर रही है।

मतदान शुरू होते ही नागरिकों से सतर्क रहने का आग्रह

जैसा कि देश इस चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहा है, नागरिकों से आग्रह किया जाता है कि वे सतर्क रहें और पूरे पाकिस्तान में स्थिरता और शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों के साथ सहयोग करें। इसके अलावा, पाकिस्तान में राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए मतदान पहले ही शुरू हो चुका है। 128 मिलियन से अधिक के साथ मतदान प्रक्रिया सुबह 8 बजे (स्थानीय समय) शुरू हुई और शाम 5 बजे तक जारी रहेगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article