India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pakistan: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अदियाला जेल में किया जा रहा है मानसिक रूप से प्रताड़ित

12:39 PM Oct 01, 2023 IST
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान के वकील ने शनिवार को आरोप लगाया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को अडियाला जेल में "मानसिक रूप से प्रताड़ित" किया जा रहा है, एआरवाई न्यूज ने बताया। पीटीआई के मुख्य वकील नईम हैदर पंजोथा ने आरोप लगाया कि खान को सी-क्लास जेल के एक छोटे से कमरे में रखा गया है और उसे टहलने के लिए भी उस कमरे से बाहर आने की अनुमति नहीं है।

सिफर मामले की सुनवाई बंद कमरे में होने पर उठाए सवाल

इमरान खान के वकील ने कहा कि उन्हें पूर्व पीएम को दिए जाने वाले खाने की गुणवत्ता पर संदेह है, गौरतलब है कि खाने को लेकर याचिका अभी भी कोर्ट में लंबित है, पंजोथा ने सिफर मामले की बंद कमरे में हुई सुनवाई पर भी सवाल उठाया और मामले की खुली सुनवाई के साथ आगे बढ़ने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पीटीआई अध्यक्ष को सिफर में दोषी ठहराया जाना "पूर्व प्रधानमंत्री को राजनीति से दूर रखने के अभियान" का एक हिस्सा है।

 

मजबूत गवाहों की लिस्ट में शामिल ये नाम

पीटीआई के पूर्व महासचिव असद उमर का नाम आरोपियों की सूची में शामिल नहीं किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान खान के पूर्व प्रमुख सचिव आजम खान को मामले में "मजबूत गवाह" के रूप में नामित किया गया है। गवाहों की सूची में पूर्व विदेश सचिव असद मजीद, सोहेल महमूद और तत्कालीन अतिरिक्त विदेश सचिव फैसल नियाज तिर्मिज़ी के नाम भी शामिल किए गए हैं। 26 सितंबर को विशेष अदालत ने सिफर मामले में इमरान खान और शाह महमूद कुरेशी की न्यायिक हिरासत 10 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी, इससे पहले अगस्त में, एफआईए ने अपने निहित राजनीतिक हितों के लिए वर्गीकृत दस्तावेज़ को कथित रूप से गलत तरीके से रखने और दुरुपयोग करने के लिए आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत पीटीआई अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पर मामला दर्ज किया था।

Advertisement
Next Article