India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तानी वायुसेना ने अफगानिस्तान पर बोला हवाई हमला, 8 की मौत

05:24 PM Mar 18, 2024 IST
Advertisement

पाकिस्तानी सैन्य विमानों ने पक्तिका प्रांत के बरमल जिले और खोस्त प्रांत के सेपेरा जिले के अफगान दुबई क्षेत्र में हवाई हमले किए। तालिबान नियंत्रित अफगानिस्तान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक बयान में कहा, दुखद है कि इन हमलों में नागरिक घरों को निशाना बनाया गया, जिसके परिणामस्वरूप आठ लोगों की जान चली गई और संपत्ति नष्ट हो गई।

लापरवाह कार्रवाई को अफगानिस्तान क्षेत्र का उल्लंघन

विशेष रूप से, हमलों का कथित लक्ष्य, अब्दुल्ला शाह, पाकिस्तान की सीमाओं के भीतर होने की पुष्टि की गई है।बयान में कहा गया है, "अब्दुल्ला शाह नाम का वह व्यक्ति, जिसके बारे में पाकिस्तानी पक्ष का दावा है कि इस घटना में उसे निशाना बनाया गया था, पाकिस्तान में है, दूसरी ओर, इस क्षेत्र के दोनों किनारों पर एक जनजाति रहती है, जिनके बीच दैनिक यात्राएं और करीबी रिश्ते हैं।"अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात ने इन हमलों की कड़ी निंदा की है और इस लापरवाह कार्रवाई को अफगानिस्तान के क्षेत्र का उल्लंघन बताया है।

पड़ोसी मुस्लिमों के बीच संबंध खराब करने से सेना के जनरलों को रोकें

अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात ने इन कार्रवाइयों की "कड़ी" निंदा की है, और इसे "अफगानिस्तान के क्षेत्र का लापरवाह उल्लंघन" करार दिया है।बाहरी शक्तियों का विरोध करने के अपने इतिहास का लाभ उठाते हुए, तालिबान-नियंत्रित अफगानिस्तान ने अपने क्षेत्र में किसी भी घुसपैठ के खिलाफ अपने रुख की पुष्टि की।एक कड़े शब्दों वाले बयान में, तालिबान कार्यवाहक सरकार के प्रवक्ता ने पाकिस्तान के नेतृत्व से आह्वान किया कि वे पिछले 20 वर्षों की तरह दूसरों के लाभ के लिए अपनी गलत नीतियों को जारी रखने और दो पड़ोसी मुस्लिमों के बीच संबंध खराब करने से सेना के कुछ जनरलों को रोकें।

सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने की इजाजत नहीं

बयान में इस बात पर जोर दिया गया कि पाकिस्तान के आंतरिक मुद्दों के लिए अफगानिस्तान को दोषी ठहराना निराधार और प्रतिकूल दोनों है।संभावित परिणामों की चेतावनी देते हुए, इस्लामिक अमीरात ने बढ़ते तनाव के खतरों पर प्रकाश डाला, संयम और कूटनीति की आवश्यकता पर जोर दिया।"पाकिस्तान को अपने क्षेत्र में नियंत्रण की कमी, अक्षमता और समस्याओं के लिए अफगानिस्तान को दोष नहीं देना चाहिए। ऐसी घटनाओं के बहुत बुरे परिणाम हो सकते हैं जो पाकिस्तान के नियंत्रण से बाहर हो जाएंगे। अफगानिस्तान का इस्लामी अमीरात किसी को भी इसका उपयोग करके किसी की सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने की इजाजत नहीं देता है।" अफगानिस्तान का क्षेत्र, “बयान में यह भी कहा गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article