India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pakistan: PPP उम्मीदवार के चुनाव कार्यालय पर हमले से तीन बच्चे घायल

05:45 PM Feb 06, 2024 IST
Advertisement

Pakistan: डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, औद्योगिक शहर हब में एक पीपीपी उम्मीदवार के चुनाव कार्यालय पर ग्रेनेड हमले में तीन बच्चे घायल हो गए। अज्ञात हमलावरों ने सोमवार को प्रस्तावित मतदान केंद्रों को निशाना बनाने सहित छह अतिरिक्त ग्रेनेड हमले किए।

Highlights:

डॉन ने पुलिस सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि मोटरसाइकिलों पर अज्ञात व्यक्तियों ने जुम्मा खान होटल के पास पीपीपी के बलूचिस्तान विधानसभा उम्मीदवार मीर अली हसन जेहरी के चुनाव कार्यालय को निशाना बनाया। यह विस्फोट चुनाव शिविर के पास हुआ, जिसके परिणामस्वरूप तीन बच्चे घायल हो गए। विस्फोट के बाद, कानून प्रवर्तन ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और घायल बच्चों को हब के जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रेनेड विस्फोट के दौरान मीर अली हसन जहरी चुनाव शिविर में मौजूद नहीं थे। बाद में घायल बच्चों को आगे की चिकित्सा के लिए कराची के जियाउद्दीन अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

डॉन के अनुसार, अधिकारियों ने पीपीपी उम्मीदवार के चुनाव कार्यालय पर एक और ग्रेनेड हमले की भी सूचना दी, जिससे शिविर को नुकसान हुआ। हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इन घटनाओं के अलावा, छह और ग्रेनेड हमलों में शिविरों और प्रस्तावित मतदान केंद्रों को निशाना बनाया गया। रखसन डिवीजन के खारन इलाके में तीन विस्फोट हुए, जहां अज्ञात हथियारबंद व्यक्तियों ने मतदान केंद्रों के लिए निर्धारित स्कूल भवनों को निशाना बनाया, जिससे लड़कियों के स्कूल सहित कई स्कूल भवनों को नुकसान पहुंचा। रविवार देर रात, खरान शहर में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को निशाना बनाकर एक शक्तिशाली मोटरसाइकिल विस्फोट हुआ। हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी बच गया।

पंजगुर की रिपोर्टों में कहा गया है कि अज्ञात व्यक्तियों ने बलूचिस्तान नेशनल पार्टी-अवामी (बीएनपी-ए) के अध्यक्ष मीर असद बलूच के आवास पर गोलीबारी की और उनके घर पर ग्रेनेड फेंका। सुरक्षा गार्डों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे हमलावर घटनास्थल से भागने पर मजबूर हो गए। इसी तरह, सीनेट के पूर्व डिप्टी चेयरमैन और तुरबत-पंजगुर से नेशनल असेंबली के लिए पीपीपी उम्मीदवार साबिर बलूच के आवास पर भी हमला हुआ, जहां सशस्त्र हमलावरों ने गोलीबारी की। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांत के विभिन्न इलाकों में गोलीबारी और ग्रेनेड हमलों में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पिछले कुछ दिनों में, बलूचिस्तान के 10 जिलों में उम्मीदवारों के चुनाव शिविरों को निशाना बनाकर अनुमानित 40 ग्रेनेड हमले किए गए। हमलों ने पीपीपी, बीएन-मेंगल, नेशनल पार्टी, बीएनपी-अवामी और अन्य राजनीतिक दलों के कैंप कार्यालयों को प्रभावित किया। रिपोर्टों के अनुसार, सिबी में, नेशनल असेंबली के लिए एक पीटीआई उम्मीदवार की चुनावी रैली को भी निशाना बनाया गया, जिसके परिणामस्वरूप चार लोगों की मौत हो गई और छह पीटीआई कार्यकर्ता घायल हो गए।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article