India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pakistan: मियांवली एयरबेस पर आतंकी हमला नाकाम, 3 आतंकी ढेर

03:52 PM Nov 04, 2023 IST
Advertisement

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को मियांवाली ट्रेनिंग एयरबेस पर आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया और तीन आतंकवादियों को मार गिराया। सेना की मीडिया विंग ने यह जानकारी दी। एक बयान में, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा, 4 नवंबर, 2023 को, दिन के शुरुआती घंटों में, पाकिस्तान वायु सेना के मियांवाली ट्रेनिंग एयरबेस पर एक असफल आतंकवादी हमला हुआ।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले को नाकाम कर दिया गया है। इसमें आगे कहा गया है कि तीन आतंकवादियों को बेस में प्रवेश करते समय मार गिराया गया, जबकि शेष तीन आतंकवादियों को पकड़ लिया गया। आईएसपीआर ने कहा, हमले के दौरान तीन विमानों और एक ईंधन बोजर को भी कुछ नुकसान हुआ। इसमें कहा गया है, क्षेत्र को पूरी तरह से खाली कराने के लिए एक व्यापक संयुक्त सफाई और तलाशी अभियान अंतिम चरण में है। तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (TJP), एक नया उभरा आतंकवादी समूह, जो तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) से संबद्ध है, ने मीडिया को दिए एक बयान में हमले की जिम्मेदारी का दावा किया।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हाल के महीनों में, पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों में वृद्धि देखी गई है, खासकर खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों में। पिछले महीने, पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज (PICSS) ने कहा था कि अगस्त में आतंकवादी हमलों की संख्या लगभग नौ वर्षों में मासिक हमलों की सबसे अधिक संख्या थी। PICSS ने कहा था कि देश भर में 99 हमले हुए, जो नवंबर 2014 के बाद से एक महीने में सबसे अधिक संख्या है।

 

 

Advertisement
Next Article