For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

PM Modi Austria Visit: भारत जल्द बनेगा तीसरी अर्थव्यवस्था, ऑस्ट्रिया में बोले पीएम मोदी

12:26 AM Jul 11, 2024 IST

PM Modi Austria Visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 09 जुलाई को ऑस्ट्रिया के दौरे पर है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑस्ट्रिया की कंपनियों को भारत की ‘शानदार विकास गाथा’ में शामिल होने का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि वे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत उच्च गुणवत्ता और लागत प्रभावी विनिर्माण का लाभ उठा सकती हैं।

Advertisement

 

ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर के साथ उद्योग जगत के प्रमुखों को अपने संबोधन में मोदी ने सेमीकंडक्टर, चिकित्सा उपकरण और सौर पीवी सेल सहित अन्य क्षेत्रों में वैश्विक विनिर्माण कंपनियों को आकर्षित करने के लिए भारत की उत्पादन आधारित प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना का विशेष रूप से उल्लेख किया।

PM ने उद्योगपतियों से की मुलाकात

विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रिया के उद्योगपतियों से भारत में तेजी से उभर रहे अवसरों पर गौर करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भारत अगले कुछ वर्षों में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, भारत और ऑस्ट्रिया उद्योगपतियों से मुलाकात की। दोनों देश वाणिज्यिक और व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने के लिए आने वाले कई अवसरों का लाभ उठाने के लिए आश्वस्त हैं।

विदेशी कंपनियों से मेक इन इंडिया का फायदा उठाने को कहा

विदेश मंत्रालय के अनुसार, मोदी ने ऑस्ट्रियाई कंपनियों से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत और वैश्विक आपूर्ति व्यवस्था गंतव्य के रूप में उच्च गुणवत्ता और लागत प्रभावी विनिर्माण के लिए भारतीय आर्थिक परिदृश्य का लाभ उठाने का आग्रह किया। इस संदर्भ में, प्रधानमंत्री ने सेमीकंडक्टर, चिकित्सा उपकरण और सौर पीवी सेल सहित अन्य क्षेत्रों में भारत की पीएलआई योजना का जिक्र किया। आधिकारिक बयान के अनुसार, मोदी ने कहा कि भारत की आर्थिक ताकत और कौशल तथा ऑस्ट्रियाई प्रौद्योगिकी व्यापार वृद्धि और पर्यावरण अनुकूल उपायों के लिए स्वाभाविक भागीदार हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

Author Image

Rahul Kumar Rawat

View all posts

Advertisement
×