India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ट्रंप पर हमले को लेकर बैकफुट पर राष्ट्रपति बाइडन, पहले की निंदा, अब निष्पक्ष जांच का दिया आश्वासन

01:09 AM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप की रैली में हुए हमले को लेकर निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है। डोनाल्ड ट्रंप की रैली के दौरान हुए हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है, एफबीआई जांच का नेतृत्व कर रही है, जो अभी भी शुरुआती चरण में है। हमारे पास अभी तक शूटर के मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मैं सभी से आग्रह करता हूं, कृपया उसके उद्देश्यों के बारे में धारणा न बनाएं । इससे पहले गृह विभाग, सुरक्षा और कानून लागू करने वाली एजेंसियों के अधिकारियों द्वारा बाइडन को घटना के बारे में जानकारी दिए जाने के बाद राष्ट्रपति के संबोधन की घोषणा हुई है। राष्ट्रपति कार्यालय ने लोगों से एकजुटता बनाए रखने का आह्वान करते हुए ट्रंप पर हमले की निंदा की।

अमेरिकी राष्ट्रपति कहते हैं, "जैसे-जैसे यह जांच जारी रहेगी, हम यही करने जा रहे हैं। सबसे पहले, पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार के रूप में डोनाल्ड ट्रम्प को पहले से ही उच्च स्तर की सुरक्षा प्राप्त है, और मुझे' मैं उनकी निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हर संसाधन, क्षमता और सुरक्षात्मक उपाय प्रदान करने के लिए सीक्रेट सर्विस में अपने निर्देश पर लगातार काम कर रहा हूं। दूसरा, मैंने सीक्रेट सर्विस के प्रमुख को रिपब्लिकन नेशनल के लिए सभी सुरक्षा उपायों की समीक्षा करने का निर्देश दिया है कन्वेंशन, जो कल शुरू होने वाला है। तीसरा, मैंने कल की रैली में राष्ट्रीय सुरक्षा की एक स्वतंत्र समीक्षा का निर्देश दिया कि वास्तव में क्या हुआ और मैं उस स्वतंत्र समीक्षा के परिणामों को अमेरिकी लोगों के साथ भी साझा करूंगा आज रात ओवल ऑफिस से इस बारे में विस्तार से बात करूंगा..."

इस घटना को लेकर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड, गृह सुरक्षा मंत्री एलेजांद्रो मयोरकास और संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के निदेशक क्रिस्टोफर रे सहित शीर्ष जांचकर्ताओं से जानकारी ली। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन और 'सीक्रेट सर्विस' के निदेशक किम चीटल भी बैठक में शामिल थे।

ट्रंप (78) शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली में उस समय बाल-बाल बच गए, जब 20 वर्षीय हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके कान पर चोट आई। इस पूरे घटना के बाद, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी, जिसमें उनके खून से सने दाहिने कान साफ नजर आ रहे थे। और उन्हें सिक्योरिटी ने चारों तरफ घेर लिया था। गोलीबारी की इस घटना में ट्रंप की रैली में मौजूद एक व्यक्ति की जान चली गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। ‘सीक्रेट सर्विस' के कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया।

Advertisement
Next Article