India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

न्यूयॉर्क गुरुद्वारे में Pro-Khalistani ने भारतीय दूत संधू के साथ धक्का-मुक्की की

11:51 AM Nov 27, 2023 IST
Pro-Khalistani
Advertisement

संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू को न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में हिक्सविले गुरुद्वारे के दौरे के दौरान Pro-Khalistani तत्वों के एक समूह ने घेर लिया और उनके साथ धक्का-मुक्की की। राजदूत गुरुपर्व के अवसर पर प्रार्थना करने के लिए गुरुद्वारे गए थे। सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक कथित वीडियो के अनुसार, संधू को चरमपंथी तत्वों से भिड़ते देखा जा सकता है जो भारत द्वारा नामित आतंकवादियों हरदीप सिंह निज्जर और गुरपतवंत सिंह पन्नून के बारे में बयान दे रहे थे।

HIGHLIGHTS POINTS:

 

गुरुद्वारे के बाहर खालिस्तानी झंडा लहराया

भारतीय दूत को अपने वाहन में परिसर से बाहर निकलते देखा जा सकता है, जबकि एक अकेले प्रदर्शनकारी ने गुरुद्वारे के बाहर खालिस्तानी झंडा लहराया। अमेरिका में भारतीय दूत तरनजीत संधू ने न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में गुरु नानक दरबार का दौरा किया और गुरुपर्व मनाने के लिए स्थानीय संगत में शामिल हुए। गुरुपुरब मनाने के लिए लॉन्ग आइलैंड के गुरु नानक दरबार में अफगानिस्तान सहित स्थानीय संगत के साथ शामिल होने का सौभाग्य मिला- कीर्तन सुना, गुरु नानक के एकजुटता, एकता और समानता के शाश्वत संदेश के बारे में बात की, लंगर खाया और सभी के लिए आशीर्वाद मांगा, संधू ने एक्स पर पोस्ट किया।

विदेशों में बढ़ रही है भारत विरोधी गातिविधि

कनाडा, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और यहां तक कि अमेरिका जैसे देशों में चरमपंथी तत्वों द्वारा Pro-Khalistani घटनाओं में वृद्धि हुई है। जुलाई में एक चौंकाने वाली घटना में, खालिस्तान चरमपंथियों के एक समूह ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर आगजनी की थी। घटना की जांच शुरू होने के बाद, भारत ने मामले के संबंध में पारस्परिक कानूनी सहायता संधि के तहत हमले के संदिग्धों के संबंध में अमेरिकी अधिकारियों से सबूत का अनुरोध किया। मार्च में एक अलग घटना में, सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर संदिग्ध खालिस्तानी तत्वों ने हमला किया था। घटना के बाद भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका के समक्ष अपना "कड़ा विरोध" दर्ज कराया था और "ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए उचित उपाय" करने का आह्वान किया था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article