India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राहुल गांधी अमेरिका यात्रा के लिए डलास पहुंचे, कहा 'सार्थक चर्चाओं में शामिल होने के लिए उत्सुक'

12:47 PM Sep 08, 2024 IST
Advertisement

राहुल गांधी : लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी आज से शुरू हो रही अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के लिए रविवार को डलास, टेक्सास पहुंचे। कांग्रेस सांसद का एयरपोर्ट पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा और प्रवासी भारतीयों ने स्वागत किया। राहुल गांधी ने दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए सार्थक चर्चाओं में शामिल होने की अपनी इच्छा व्यक्त की। फेसबुक पोस्ट में गांधी ने कहा, 'मैं डलास, टेक्सास, अमेरिका में प्रवासी भारतीयों और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों द्वारा किए गए गर्मजोशी भरे स्वागत से वास्तव में प्रसन्न हूं।'

Highlight : 

तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर राहुल गांधी

उन्होंने आगे कहा, 'मैं इस यात्रा के दौरान सार्थक चर्चाओं और व्यावहारिक बातचीत में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं जो हमारे दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करेगी।' अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान, राहुल गांधी वाशिंगटन, डीसी और डलास में बैठकें और बातचीत करेंगे, जिसमें टेक्सास विश्वविद्यालय भी शामिल है। इससे पहले 31 अगस्त को सैम पित्रोदा ने कहा था कि लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने के बाद यह राहुल गांधी की पहली अमेरिका यात्रा है।

8 सितंबर को डलास में और 9-10 सितंबर को वाशिंगटन डीसी में होंगे राहुल गांधी

पित्रोदा ने कहा कि कांग्रेस नेता 8-10 सितंबर तक बहुत ही संक्षिप्त यात्रा पर अमेरिका आ रहे हैं। पित्रोदा ने कहा, वह 8 सितंबर को डलास में होंगे और 9 और 10 सितंबर को वाशिंगटन डीसी में होंगे। डलास में हम टेक्सास विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षाविदों और समुदाय के लोगों के साथ बातचीत करेंगे। हम एक बहुत बड़ी सामुदायिक सभा करेंगे, हम कुछ टेक्नोक्रेट से मिलेंगे और फिर हम डलास क्षेत्र के नेताओं के साथ रात्रिभोज करेंगे।'

राहुल गांधी का अमेरिका में स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं- पित्रोदा

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख ने आगे कहा कि राहुल गांधी वाशिंगटन, डीसी की यात्रा करेंगे, जहां थिंक टैंक, राष्ट्रीय प्रेस क्लब और अन्य सहित विभिन्न लोगों के साथ इसी तरह की बातचीत करने की योजना है। उन्होंने कहा, विभिन्न लोगों के साथ कई कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है क्योंकि हम पाते हैं कि लोगों की उन राज्यों में भी बहुत रुचि है जहां कांग्रेस सरकार है। हम एक बहुत ही सफल यात्रा की उम्मीद करते हैं और राहुल गांधी का अमेरिका में स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

बता दें कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में, राहुल गांधी ने दो निर्वाचन क्षेत्रों (रायबरेली और वायनाड) से जीत हासिल की, लेकिन केरल की वायनाड सीट से इस्तीफा दे दिया, जहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के उपचुनाव लड़ने की संभावना है। इस वर्ष जून माह की शुरुआत में कांग्रेस कार्यसमिति ने प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता नियुक्त किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article