India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'राहुल गांधी पप्पू नहीं हैं, वे किसी भी विषय पर गहन सोच रखने वाले रणनीतिकार हैं' : सैम पित्रोदा

08:41 AM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

राहुल गांधी : कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने टेक्सास में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के नेता राहुल गांधी का दृष्टिकोण भाजपा के प्रचार के विपरीत है और वे 'पप्पू' नहीं हैं। उनका (राहुल गांधी का) दृष्टिकोण भाजपा के करोड़ों रुपये खर्च करके प्रचारित किए जाने वाले दृष्टिकोण के विपरीत है। पित्रोदा ने कहा, मैं आपको बता दूं कि वे कोई पप्पू नहीं हैं। वे उच्च शिक्षित, पढ़े-लिखे, किसी भी विषय पर गहन सोच रखने वाले रणनीतिकार हैं और कभी-कभी उन्हें समझना बहुत आसान नहीं होता है।

Highlight : 

सैम पित्रोदा ने टेक्सास में प्रवासी भारतीयों को किया संबोधित

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पित्रोदा ने कहा कि गांधीवादी विचार, समावेशिता और विविधता उनके (पित्रोदा के) सीखने के मूल में थे। उन्होंने कहा, पचास के दशक की शुरुआत में स्कूल जाते समय, गांधीवादी विचार हमारी शिक्षा का मूल थे। इसलिए विचार यह है कि हम अपने लोगों का सम्मान करें, चाहे उनकी जाति, धर्म, भाषा, राज्य कुछ भी हो। हम सभी के लिए समान अवसर पैदा करते हैं, हम श्रमिकों को सम्मान प्रदान करते हैं और ये वे मुद्दे हैं जिनकी राहुल गांधी वकालत कर रहे हैं और इससे मुझे बहुत खुशी होती है।

राहुल गांधी का एजेंडा विविधता का जश्न मनाना है- पित्रोदा

पित्रोदा ने कहा कि राहुल गांधी का एजेंडा विविधता का जश्न मनाना है। उन्होंने कहा, राहुल गांधी का एजेंडा अलग है जो उस चीज़ पर अधिक केंद्रित है जिसे हम लंबे समय से संबोधित करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ठीक से संबोधित नहीं कर पाए हैं और वह है समावेश, विविधता का जश्न.. पित्रोदा ने समझाया कि लोकतंत्र इतना सरल नहीं है और इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा, लोकतंत्र इतना सरल नहीं है...लोकतंत्र के लिए हमारे जैसे बड़ी संख्या में लोगों के काम की आवश्यकता होती है।

पित्रोदा ने कहा, जब राहुल गांधी पिछली बार न्यूयॉर्क में एक प्रमुख बैठक में हमसे मिलने आए थे, तो उनसे डलास आने की मांग की गई थी और उन्होंने उनसे वादा किया था कि अपनी अगली यात्रा के दौरान मैं डलास आऊंगा और वह अपना वादा निभा रहे हैं। वह अपनी बात पर खरे उतरते हैं और मुझे खुशी है कि अपने व्यस्त कार्यक्रम से वह तीन दिन की छुट्टी लेकर हमसे मिलने आए हैं, जहां वह एक दिन यहां और दो दिन वाशिंगटन डीसी में बिता रहे हैं।

आईओसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का हिस्सा है जो वैश्विक पार्टी की सभी पहलों की देखभाल करती है। हम 32 देशों में हैं और हमारा काम लोगों को यह समझाना है कि हमारी पार्टी क्या चाहती है, हम किसमें विश्वास करते हैं और सभी प्रकार की लोकतांत्रिक पहलों की ताकतों को एकजुट करना है। हम कुछ समय से इस पर काम कर रहे हैं, हम 32 देशों में हैं और हमारा काम अपनी सदस्यता बढ़ाना, अपने कार्यक्रमों और गतिविधियों में सुधार करना और हमारे लोकतंत्र की रक्षा के लिए अधिक लोगों को काम पर लगाना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article