India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तुर्की में रूस के शीर्ष राजनयिक की हुई मौत, बीते साल से लगातार बड़ी हस्तियों की हो रही मौत

12:13 PM Oct 14, 2023 IST
Advertisement

इजराइल हमास के बीच युद्द जारी है इस बीच तुर्की के इस्तांबुल में रूस के टॉप डिप्लोमैट निकोले की रहस्यमई की मौत हुई है जिसके बाद से वहां हंगामा मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि एक होटल के कमरे में उनका शव मिला है। इस वारदात के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है । पुलिस ने आरोपी तक पहुंचने के लिए होटल के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। फारेंसिसक टीम भी मामले की जांच कर रही है।
शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आए थे तुर्की
बताया जा रहा है कि निकोले कई देशों के राजदूतों के साथ होने वाले शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए तुर्की आए थे। इस बीच वो तकसीम जिले के एक होटल चेक-इन करने के बाद उनकी मौत हो गई। रुस के इतिहास में एसा पहली बार नहीं हुआ है की किसी बडे नेका की मौत हुई इससे पहले भी कई बड़े अधिकारियों की मौत हो चुकी है।
दिल का दौरा पड़ने का किया जा रह दावा
निकोले की मौत को लेकर ये भी कहा जा रहा है कि वो जब मीटिंग मैें नहीं पहुंते तो उनके सहकर्मियों ने पूछताछ की की वो मीटिंग में क्यों नहीं आए । इसके बाद जब कुछ लोग होटल के रुम मे गए तो वो म्रत अवस्था में मिले। इशके बाद जब उनकी मौत की वजह जानने के लिए जांच की गई तो पता चला कि दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हुै।
पुलिस ने हत्या की जताई आशंका
लेकिन फिर भी पुलिस हत्या के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है निकोले कोब्रिनेट्स के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। उनके शव को बाहसेलिवलर में फोरेंसिक मेडिसिन इंस्टीट्यूट के मुर्दाघर में ले जाया गया। आफको बता दें पिछले साल से जारी रूस-यूक्रेन जंग के बीच कई कई टॉप रूसी राजनयिकों और अधिकारियों की रहस्यमई तरीके से मौत हो चुकी है। इसलिए भी उनकी मौत को लेकर हर तररह से जांच की जा रही है ।
रूस में अब तक 40 हाई-प्रोफाइल लोगों की मौत
रूस में पिछले कुछ वर्षों में कम से कम 40 हाई-प्रोफाइल लोगों की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो चुकी है। पिछले साल फरवरी में पुतिन द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण शुरू करने के बाद से बड़ी हस्तियो की लागातार मौत होने का सिलसिला शुरु हुआ है।

 

 

 

 

 

Advertisement
Next Article