India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

S. Iswaran: सिंगापुर के परिवहन मंत्री S. Iswaran पर लगे भ्रष्टाचार सहित कई आरोप, अदालत में आज होगी पेशी

08:49 AM Jan 18, 2024 IST
Advertisement

S. Iswaran: सिंगापुर के परिवहन मंत्री S. Iswaran पर अदालत में भ्रष्टाचार और एक लोक सेवक के रूप में संतुष्टि प्राप्त करने सहित कई अपराधों का आरोप लगाया गया, उनके खिलाफ जांच सार्वजनिक होने के महीनों बाद यह सामने आया कि यह पहली बार है, जब सिंगापुर के किसी मौजूदा मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है।

Iswaran ने सभी 27 आरोपों में बताया निर्दोष

दो भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत भ्रष्टाचार के, एक न्याय में बाधा डालने का और 24 दंड संहिता के तहत एक लोक सेवक के रूप में संतुष्टि प्राप्त करने का। उन्हें पिछले साल 11 जुलाई को भ्रष्ट आचरण जांच ब्यूरो (CPIB) की जांच के तहत गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी 14 जुलाई को सार्वजनिक किया गया था, हालांकि जांच की प्रकृति पर कोई विवरण नहीं दिया गया था।

Singapore Grand Prix से जुड़े हैं Iswaran

CAN के अनुसार, जो ज्ञात था वह यह था कि प्रॉपर्टी टाइकून ओंग बेंग सेंग को भी गिरफ्तार कर लिया गया था और ईश्वरन के साथ उनकी बातचीत के संबंध में जानकारी प्रदान करने के लिए कहा गया था। बता दें ओंग के पास सिंगापुर ग्रां प्री के अधिकार भी हैं और वह रेस प्रमोटर Singapore Grand Prix के अध्यक्ष हैं। नCAN के अनुसार, व्यापार संबंधों के प्रभारी मंत्री, ईश्वरन भी F1 के साथ सरकार की गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल थे, जिसमें प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपस्थित होना भी शामिल था, जहां कार्यक्रम के भविष्य के बारे में घोषणाएं की गई थीं।

आज होगी पेशी

ईश्वरन सुबह करीब 8 बजे राज्य अदालतों में पहुंचे, उनके साथ वरिष्ठ वकील दविंदर सिंह और दविंदर सिंह चैंबर्स के श्री नवीन थेवर भी मौजूद थे। अदालत के प्रवेश द्वार तक जाने के दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब नहीं दिया।

2021 में बने परिवहन मंत्री

61 वर्षीय मई 2021 से परिवहन मंत्री हैं। उनका राजनीतिक करियर 26 साल से अधिक का है क्योंकि वह पहली बार 1997 में वेस्ट कोस्ट जीआरसी के लिए संसद सदस्य के रूप में चुने गए थे। 2006 में कैबिनेट में नियुक्त होने से पहले, उन्होंने कई सरकारी संसदीय समितियों में कार्य किया और सितंबर 2004 से जून 2006 तक संसद के उपाध्यक्ष रहे। सिंगापुर के प्रधान मंत्री ली सीन लूंग ने CPIB जांच के कारण ईश्वरन को अनुपस्थिति की छुट्टी पर रखा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article