India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'वह पांच नवंबर को इतिहास रचने जा रही हैं', कमला हैरिस के सपोर्ट में उतरे बराक ओबामा

10:24 AM Aug 21, 2024 IST
Advertisement

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बाराक ओबामा ने कहा कि अमेरिका कमला हैरिस की मुख्य भूमिका के साथ एक नए अध्याय के लिए तैयार है। उन्होंने शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन को संबोधित करते हुए यह बात कही। चार दिवसीय कार्यक्रम मंगलवार को शुरू हुआ। ओबामा ने कहा, "अमेरिका हैरिस के राष्ट्रपति पद के लिए तैयार है," उन्होंने आगे कहा, "अमेरिका एक नए अध्याय का इंतजार कर रहा है, अमेरिका एक बेहतर कहानी का इंतजार कर रहा है। हम राष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए तैयार हैं और कमला हैरिस इस पद के लिए तैयार हैं।''

बराक ओबामा ने जो बिडेन को सराहा

 



बराक ओबामा ने कहा, "हमारे पास किसी ऐसे व्यक्ति को चुनने का मौका है जिसने अपना पूरा जीवन लोगों को वही अवसर देने में बिताया है जो अमेरिका ने उसे दिया. राष्ट्रपति पद के लिए इस पार्टी के नामांकन को स्वीकार करने का सम्मान मुझे मिले 16 साल हो चुके हैं, पीछे मुड़कर देखें तो मैं बिना किसी सवाल के कह सकता हूं कि आपके उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला बड़ा फैसला मुझे आपका सबसे अच्छा दोस्त बना गया, इतिहास जो बिडेन को एक बेहतरीन राष्ट्रपति के रूप में याद रखेगा जिन्होंने बहुत बड़े खतरे के समय में लोकतंत्र की रक्षा की। मुझे उन्हें अपना राष्ट्रपति कहने पर गर्व है और उन्हें अपना दोस्त कहने पर और भी ज़्यादा गर्व है।"

ओबामा ने कमला हैरिस को देश का अगला राष्ट्रपति बताया



ओबामा ने हैरिस के इतिहास को बड़े बैंकों और बाल यौन शोषण करने वालों के खिलाफ़ अभियोजक के रूप में उजागर किया। उन्होंने कमला हैरिश को अगला राष्ट्रपति बताया। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, "घर के बंधक संकट के बाद, उन्होंने मुझे और मेरे प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत ज़्यादा दबाव डाला कि घर के मालिकों को उचित समझौता मिले।" ओबामा ने कहा कि कमला हैरिस और टिम वाल्ज़ एक ऐसे अमेरिका में विश्वास करते हैं "जहां हम लोगों में सभी शामिल हैं,और हमारी राजनीति चाहे जो भी सुझाव दे, मुझे लगता है कि ज़्यादातर अमेरिकी इसे समझते हैं, पारस्परिक सम्मान की भावना हमारे संदेश का हिस्सा होनी चाहिए।"

बराक ओबामा ने वाल्ज़ को सराहा



पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने डेमोक्रेट्स से कहा कि "हैरिस आपकी समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करेंगी" और "केवल अपने मतदाताओं की सेवा नहीं करेंगी और न ही उन लोगों को दंडित करेंगी जो घुटने टेकने से इनकार करते हैं।" ओबामा ने कहा कि बाकी दुनिया देख रही है कि नवंबर में होने वाले चुनावों में क्या होता है। वाल्ज़ की प्रशंसा करते हुए ओबामा ने कहा कि वह "ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें राजनीति में होना चाहिए - कोई ऐसा व्यक्ति जो एक छोटे शहर में पैदा हुआ, अपने देश की सेवा की, बच्चों को पढ़ाया, फुटबॉल की कोचिंग की और अपने पड़ोसियों की देखभाल की, वह जानता है कि वह कौन है और क्या महत्वपूर्ण है।" ट्रम्प पर अपने हमलों को जारी रखते हुए ओबामा ने कहा कि रिपब्लिकन उम्मीदवार "सत्ता को अपने उद्देश्यों की पूर्ति के साधन से ज़्यादा कुछ नहीं मानते।"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article