India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चुनाव से पहले हालात गंभीर

07:20 PM Feb 03, 2024 IST
Advertisement

पाकिस्तान स्थित एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने 8 फरवरी को होने वाले आम चुनावों से पहले 'सुरक्षा स्थिति' को लेकर क्वेटा में अगले दो दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बलूचिस्तान सरकार ने हथियारों के प्रदर्शन और पीछे बैठकर सवारी करने पर रोक लगा दी है।

पाकिस्तान में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ी

मीडिया के अनुसार नवंबर 2022 में प्रतिबंधित आतंकवादी समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का सरकार के साथ संघर्ष विराम टूटने के बाद से पाकिस्तान में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ गई हैं, खासकर खैबर पख्तूनख्वा (केपी) और बलूचिस्तान में। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एक ही दिन में, बलूचिस्तान के बाजौर, खैबर पख्तूनख्वा और सिबी, क्वेटा और चमन जिलों में तीन हिंसक घटनाएं हुईं, जिसके परिणामस्वरूप कम से कम छह मौतें हुईं और तेरह घायल हुए।

रैली के पास विस्फोट चार लोगों की मौत

मंगलवार को जिन्ना रोड सिबी में एक राजनीतिक पार्टी की रैली के पास विस्फोट के बाद जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए, पुलिस ने कहा कि विस्फोट मोटरसाइकिल में रखी विस्फोटक सामग्री के कारण हुआ था। इलाके की घेराबंदी कर दी गई और बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। यह सिबी में होने वाली हिंसा की लहर की शुरुआत थी।

50 प्रतिशत मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित

पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने देश के लगभग 50 प्रतिशत मतदान केंद्रों को 'संवेदनशील' या 'सबसे संवेदनशील' घोषित किया है। ईसीपी सूत्रों के अनुसार, देश भर में 90,675 मतदान केंद्रों में से कुल 46,065 मतदान केंद्रों को 'संवेदनशील' या 'सबसे संवेदनशील' घोषित किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article