India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Sukha duneka murder- कौन था खालिस्तानी आतंकी सुखदूल सिंह जिसकी हत्या हुई

05:48 PM Sep 21, 2023 IST
Advertisement

गैंगस्टर सुखदूल सिंह की कनाडा के विन्निपेग में अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी है इस बीच बड़ा सवाल उठता है कि गैंगस्टर सुखदूल को गोली क्यों मारी गई और वो कौन था। दरअसल गैंगस्टर सुखदूल सिंह कई अपराधों में वांटेड था और 2017 में पंजाब से कनाडा भाग गया था। जहां से वो तमाम तरह के संगीन अपराध को अंजाम दिया करता था।
पंजाब पुलिस ने क्या कहा
वहीं पंजाब पुलिस के सूत्रों के मुताबिक वो कोई आम व्यक्ति नहीं था सुक्खा खालिस्तान समर्थक ताकतों के साथ जुड़ा हुआ था। खुफिया इनपुट के मुताबिक सुक्खा दविंदर बंबीहा गैंग का गैंगस्टर था और पंजाब के मोगा का रहने वाला था। बता दे बंबीगा गैंग भी बड़े स्तर पर क्राइम की वारदात में शामिल रहता था। उसकी हत्या को लेकर कहा जा रहा है कि उसके ही किसी गैंग के बदमाश ने उसकी हत्या की है।
गैंगस्टर दुनेखा पर कई आरोप
गैंगस्टर सुखदूल सिंह दुनेके पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में देविंदर बंबीहा गिरोह को संचालित करता था। इसके साथ ही वो फाइनेंस जुटाता था वह फर्जी पासपोर्ट पर 2017 में कनाडा भाग गया था। उसका झुकाव खालिस्तानी समर्थक संगठनों की ओर भी था लेकिन वह ज्यादातर जबरन वसूली और ‘सुपारी किलिंग’ की वारदातों में शामिल था सुक्खा दुनेके अपने सहयोगियों और राज्य में मोस्ट वांटेड सूची में शामिल अपराधियों के माध्यम से पंजाब और आसपास के प्रांतों में अपराधों को अंजाम दे रहा था।

कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह की कराई थी हत्या
सुखदूल सिंह पर आरोप है कि पिछले साल 14 मार्च को दुनेके ने जालंधर के मल्लियां गांव में एक मैच के दौरान अपने साथियों की मदद से कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल की हत्या की साजिश रची थी। उसके खिलाफ पंजाब और आसपास के राज्यों में हत्या और अन्य जघन्य अपराधों के 20 से अधिक मामले दर्ज थे।
पैसे की फंडिंग करता था सुखदूल
वहीं खुफिया एजेंसियों के मुताबिक भारत विरोधी प्रोपेगेंडा के लिए पाकिस्तान की आईएसआई कनाडा में भारी फंडिंग कर रही है। कनाडा में सभी खालिस्तानी नेताओं को भारी मात्रा में फ्ंडिग दी जा रही है । इसी फंडिग की मदद से ये खालिस्तानी भारत के खिलाफ साजिश रच रहे है । जिसे केद्र सरकार को रोकने की जरुरत है।

Advertisement
Next Article