India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Taiwan's Ministry of National Defense : ताइवान ने अपने क्षेत्र के पास 14 चीनी सैन्य विमानों और 7 नौसैनिक जहाजों को किया ट्रैक

04:28 PM Jul 08, 2024 IST
Taiwan's Ministry of National Defense
Advertisement

Taiwan's Ministry of National Defense : ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने सोमवार सुबह 6 बजे तक पिछले 24 घंटों में ताइवान के आसपास 14 चीनी सैन्य और सात नौसैनिक जहाजों को ट्रैक किया, 14 पीपुल्स लिबरेशन आर्मी विमानों में से 13 ने देश के वायु रक्षा पहचान क्षेत्र के उत्तरी, मध्य, दक्षिण-पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में ताइवान स्ट्रेट मध्य रेखा को पार किया, ताइवान समाचार ने राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया।

Highlight :

ताइवान ने अपने क्षेत्र के पास चीनी सैन्य विमानों को किया ट्रैक

जवाब में, ताइवान ने विमान और नौसैनिक जहाज भेजे और पीएलए गतिविधि की निगरानी के लिए तटीय-आधारित मिसाइल सिस्टम तैनात किए। इस महीने अब तक, एमएनडी ने चीनी सैन्य विमानों को 160 बार और नौसैनिक जहाजों को 52 बार ट्रैक किया है। सितंबर 2020 से, चीन ने ताइवान के आसपास सैन्य विमानों और नौसैनिक जहाजों की संख्या में वृद्धि करके ग्रे ज़ोन रणनीति का उपयोग बढ़ा दिया है।
ग्रे ज़ोन रणनीति को स्थिर-स्थिति निरोध और आश्वासन से परे एक प्रयास या प्रयासों की श्रृंखला के रूप में परिभाषित किया जाता है जो बल के प्रत्यक्ष और बड़े पैमाने पर उपयोग का सहारा लिए बिना किसी के सुरक्षा उद्देश्यों को प्राप्त करने का प्रयास करता है।

पिछले 24 घंटों में सुबह 6 बजे तक ताइवान के आसपास 15 चीनी सैन्य विमान दिखे

रविवार को, MND ने पाया कि पिछले 24 घंटों में सुबह 6 बजे तक ताइवान के आसपास 15 चीनी सैन्य विमान और 10 नौसैनिक जहाज देखे गए हैं। चीन की कार्रवाई के जवाब में, ताइवान के सशस्त्र बलों ने बीजिंग की गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए विमान, नौसैनिक जहाज और तटीय मिसाइल प्रणालियों को काम पर रखा।

ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने कहा

X पर एक पोस्ट में, ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने कहा, ताइवान के आसपास 15 PLA विमान और 10 PLAN जहाज आज सुबह 6 बजे तक देखे गए। 14 विमान मध्य रेखा को पार कर ताइवान के मध्य, दक्षिण-पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी ADIZ में प्रवेश कर गए। हमने स्थिति की निगरानी की है और तदनुसार प्रतिक्रिया दी है। यह ताजा घटना हाल के महीनों में चीन द्वारा की गई इसी तरह की उकसावे वाली घटनाओं की श्रृंखला में शामिल है। बीजिंग ने ताइवान के आसपास अपनी सैन्य गतिविधियों को बढ़ा दिया है, जिसमें ताइवान के वायु रक्षा पहचान क्षेत्र (ADIZ) में नियमित हवाई और नौसैनिक घुसपैठ और द्वीप के पास सैन्य अभ्यास शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article