India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इसराइल पर हमास द्वारा किए गए हमलों का बढ़ता जा रहा है मरने वालों का आंकड़ा, 350 लोगों की गई जान

04:54 PM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

इजरायली रक्षा बलों का हवाला देते हुए बताया कि शनिवार को हमास द्वारा हमला शुरू करने के बाद से मारे गए इजरायलियों की संख्या 350 हो गई है। गाजा में मौजूद फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि पिछले 24 घंटे में 256 फलस्तीनी लोगों की मौत हुई है, जिसमें 20 बच्चे भी शामिल हैं, 1788 फलस्तीनी लोग घायल भी हुए हैं, जिसमें बच्चों की संख्या 121 है।

इजरायली सरकार ने हमास के आतंकवादियों पर की जवाबी कार्रवाई

इससे पहले दिन में, आईडीएफ के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि हमास के आतंकवादियों की तलाश कई घिरे शहरों में की जा रही थी गाजा के अंदर 400 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि दर्जनों को बंदी बना लिया गया है। इस समय, कफ़र अज़ा में सेनाएं लड़ रही हैं, बड़ी संख्या में कस्बों में तलाशी चल रही है। सभी कस्बों में आईडीएफ बल हैं, ऐसा कोई शहर नहीं है जिसमें आईडीएफ बल नहीं है। एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में, नेतन्याहू ने कहा, "आज सुबह, शबात और छुट्टी के दिन, हमास ने इजरायली क्षेत्र पर आक्रमण किया और बच्चों और बुजुर्गों सहित निर्दोष नागरिकों की हत्या कर दी। हमास ने एक क्रूर और दुष्ट युद्ध शुरू कर दिया है। हम इस युद्ध में विजयी होंगे। यह हम सभी के लिए बहुत कठिन दिन है। हमास हम सभी की हत्या करना चाहता है।

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को युद्ध की दी चेतावनी

आईडीएफ के मिशन का उद्देश्य गाजा में सीमावर्ती समुदायों से सभी नागरिकों को निकालना, वहां लड़ाई को समाप्त करना, सुरक्षा बाधा उल्लंघनों का प्रबंधन करना और पट्टी में आतंकवादी ठिकानों पर हमला करना जारी रखना है। शनिवार को एक बड़ी घटना में, हमास ने इज़राइल पर आश्चर्यजनक हमला किया, देश के दक्षिणी और मध्य हिस्सों में रॉकेटों की बौछार की। रविवार को हमास को कड़ी चेतावनी जारी करते हुए इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उसने एक भयानक युद्ध शुरू कर दिया है और इजरायल रक्षा बल उसकी क्षमता को कमजोर करने के लिए अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करेगा।

 

Advertisement
Next Article