India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UK PM : राहुल गांधी ने ब्रिटेन के नए पीएम कीर स्टारमर को दी बधाई , कहा 'जनता-प्रथम राजनीति की ताकत'

09:07 AM Jul 07, 2024 IST
UK PM Keir Starmer
Advertisement

UK PM : लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शनिवार को यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री कीर स्टारमर को उनकी उल्लेखनीय चुनावी जीत पर बधाई दी। कीर स्टारमर को लिखे अपने पत्र में गांधी ने कहा कि लेबर पार्टी का समानता के साथ आर्थिक विकास, मजबूत सामाजिक सेवाओं के माध्यम से सभी के लिए बेहतर अवसर और सामुदायिक सशक्तिकरण पर जोर ब्रिटेन के लोगों के दिलों को छू गया है।

Highlight :

गांधी ने ब्रिटेन के नए पीएम को दी बधाई

गांधी ने अपने पत्र में कहा, मैं आपकी उल्लेखनीय चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई देता हूं, जो लेबर पार्टी और व्यक्तिगत रूप से आपके लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। आपके अभियान का समानता के साथ आर्थिक विकास, मजबूत सामाजिक सेवाओं के माध्यम से सभी के लिए बेहतर अवसर और सामुदायिक सशक्तिकरण पर जोर स्पष्ट रूप से ब्रिटेन के लोगों के दिलों को छू गया है, जो एक उज्जवल भविष्य के लिए उनकी आकांक्षाओं को दर्शाता है।

यूके के लोगों को भी दी बधाई

पत्र में आगे लिखा है, इन आदर्शों के प्रति प्रतिबद्ध व्यक्ति के रूप में, मैं आपको और यूके के लोगों को इनका समर्थन करने के लिए बधाई देता हूं। आपकी जीत एक ऐसी राजनीति की शक्ति का प्रमाण है, जिसमें लोगों को प्राथमिकता दी जाती है। मैं भारत और यूके के बीच द्विपक्षीय संबंधों के निरंतर मजबूत होने की भी आशा करता हूं।उन्होंने कहा, मैं आपको आपके कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देता हूं और निकट भविष्य में आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं। राहुल गांधी ने शनिवार को यूके के आम चुनावों में ऋषि सुनक के नेतृत्व वाली कंजर्वेटिव पार्टी की हार पर भी अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जीत और असफलता दोनों ही यात्रा का अपरिहार्य हिस्सा हैं।



राहुल गांधी ने एक बयान में कहा

राहुल गांधी ने एक बयान में कहा, मैं हाल के चुनावी नतीजों पर अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहूंगा। लोकतंत्र में जीत और असफलता दोनों ही यात्रा का एक अनिवार्य हिस्सा हैं और हमें दोनों को ही अपने कदमों में लेना चाहिए। कांग्रेस नेता ने सुनक की सार्वजनिक सेवा और लोगों के प्रति प्रतिबद्धता और भारत-यूके संबंधों को मजबूत करने के उनके प्रयासों की भी प्रशंसा की। हाउस ऑफ कॉमन्स की 650 में से 648 सीटों के परिणाम घोषित होने के साथ, लेबर ने 412 सीटें जीत ली हैं, जबकि टोरीज़ केवल 121 पर सिमट गई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article