India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हमास आतंकियों को UN ने दिया अल्टीमेटम, इजरायल जा सकते है जो बाइडेन

06:03 PM Oct 16, 2023 IST
Advertisement

इजरायल और हमास आतंकियों के बीच भीषण युद्ध जारी है युद्द को दस दिन हो चुके है। इजराइल हमास को खत्म करने का फैसला कर चुका है इसलिए वो गाजा के लोगों को भी टारगेट कर रहा है गाजा में इन दिनों खाना पिने समेत सभी चीजों पर इजराइल ने पाबंदी लगा दी है। इन सबके बीच नेतन्याहू को कई देश युद्द को रोकने के लिए कह रहे है पर वो किसी की बात मानने को तैयार नहीं है।
हमास को यूएन का अल्टीमेटम
दूसरी तरफ इस युद्द की शुरुआत करने वाले हमास आतंकियों को यूएन ने अल्टीमेटम दे दिया इजरायल ने दावा किया है कि हमास आतंकियों के कब्जे में अभी भी करीब 155 लोग हैं। इन्हीं लोगों को छोड़ने के लिए यूएन ने अल्टीमेटम दे दिया है। यूनाइटेड नेशन के सेक्रेटरी एंटोनियो गुटेरेस ने अल्टीमेटम को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक पोस्ट में लिखा है कि हम मिडिल ईस्ट में रसातल के कगार पर हैं मेरी दो मानवीय अपीलें हैं- हमास में बंधकों को बिना किसी शर्त के तुरंत रिहा करना चाहिए। गाजा में नागरिकों की खातिर इजरायल को जल्दी और बिना किसी रुकावट के मानवीय सहायता पहुंचानी चाहिए
UN सेक्रेटरी गुटेरेस ने क्या कहा
UN सेक्रेटरी गुटेरेस ने एक बयान में कहा गाजा में पानी, बिजली और अन्य आवश्यक आपूर्ति खत्म हो रही है। संयुक्त राष्ट्र के पास मिस्र, जॉर्डन, वेस्ट बैंक और इजरायल के लिए भोजन, पानी, गैर-खाद्य पदार्थ, मेडिकल आपूर्ति और ईंधन का भंडार उपलब्ध है। ये सामान कुछ ही घंटों में भेजा जा सकता है लेकिन इनकी डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए, हमारे कर्मचारियों, एनजीओ भागीदारों को साथ मिलकर बिना किसी बाधा के जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाना चाहिए।
राष्ट्रपति जो बाइडेन युद्द रुकवाने की कर रहे कोशिश
इस बीच खबर है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल दौरे पर जा सकते हैं आपको बता दें अमेरिका रहले से ही इजराइल को युद्द रोकने के लिए कह रहा है लेकिन नेतन्याहू पीछे हटने को तैयार नहीं है। इसलिए बाइडेन इजराइल जा सकते है।
पीएम नेतन्याहू ने बाईडेन को दिया न्योता
एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन आने वाले दिनों में इजरायल की यात्रा पर विचार कर रहे हैं लेकिन अभी तक इसको लेकर फाइनल डिसीजन नहीं लिया गया है। बाइडेन का इजरायल दौरा हमास के क्रूर हमले के बाद सहानुभूति और समर्थन का एक शक्तिशाली प्रतीक होगा। आपको बता दें कि पीएम नेतन्याहू ने बीते रविवार को बाइडेन को इजरायल आने का न्योता दिया था।

Advertisement
Next Article