India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

संयुक्त राष्ट्र अधिकारी : गाजा को पानी और भोजन की तरह ईंधन की भी जरूरत

04:50 PM Oct 23, 2023 IST
Advertisement

संयुक्त राष्ट्र के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को कहा कि गाजा पट्टी में ईंधन की आवश्यकता पानी और भोजन जितनी ही जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमास-नियंत्रित क्षेत्र में प्रवेश करने वाले ट्रकों के दो काफिले विकट परिस्थितियों को मुश्किल से कम कर पाए हैं। सीएनएन से बात करते हुए, संयुक्त राष्ट्र राहत कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के संचार निदेशक तमारा अलरिफाई ने कहा: ईंधन के बिना, गाजा में जाना संभव नहीं होगा... इसी तरह साफ पानी के लिए जल संयंत्र को ईंधन के बिना बिजली देना संभव नहीं होगा।

400,000 से अधिक विस्थापितों के लिए ऊंट के मुंह में जीरे के समान
अल्रिफाई ने कहा कि गाजा में पहुंची मानवीय सहायता स्कूलों में शरण ले रहे 400,000 से अधिक विस्थापितों के लिए ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। उन्होंने कहा कि स्थिति बहुत, बहुत गंभीर है।
उन्होंने सीएनएन को बताया कि गाजा में लोगों को भोजन की राशनिंग हो रही है, यहां तक कि जीवित रहने के लिए प्रति व्यक्ति प्रति दिन न्यूनतम आवश्यक कैलोरी की गिनती भी की जा रही है।
हम रफा से गाजा तक ट्रकों की निरंतर और अबाधित पहुंच पर भरोसा कर रहे हैं।

गाजा में ईंधन की अनुमति नहीं दी जाएगी
अल अक्सा शहीद अस्पताल के महानिदेशक इयाद इस्सा अबू ज़हीर ने रविवार को सीएनएन को अपने कर्मचारियों के लिए एक खूनी दिन बताया, उन्होंने कहा कि अस्पताल में 166 शव और 300 से अधिक घायल लोग आए थे। उन्होंने कहा,दुनिया के किसी भी अस्पताल के लिए इतनी संख्या में घायलों को भर्ती करना असंभव है। गाजा से जुड़ने वाले रफा क्रॉसिंग पर मिस्र की ओर से सहायता का ढेर लग गया है। इस मार्ग को थोड़े समय के लिए खोला गया था, जिससे 21 अक्टूबर को 20 सहायता ट्रकों का पहला काफिला गाजा पहुंचा, और अगले दिन अन्य 14 ट्रक वहां से गुजरे।

Advertisement
Next Article