India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इजराइल में फंसे उत्तराखंड के दो छात्रों को ऑपरेशन अजय के तहत सुरक्षित भारत लगाया गया, परिवार ने सरकार का जताया आभार

11:27 AM Oct 13, 2023 IST
Advertisement

इजरायल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है, वहीं छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने ऑपरेशन अजय के तहत भारतीय नागरिकों को सुरक्षापूर्वक दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचाया, बता दें कि उन सभी को विशेष विमान से इजराइल से वापस दिल्ली लाया गया, घर लौटने वालों में उत्तराखंड के दो नागरिक आरती जोशी और आयुष मेहरा भी शामिल थे, जिनका हवाई अड्डे पर उत्तराखंड सरकार के प्रतिनिधि ने स्वागत किया। उनके परिजनों ने घर वापसी के लिए केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया है।

जानिए इजराइल से अब तक कितने लोग वापस लौटे

उत्तराखंड सरकार के स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा ने बताया कि इजराइल से भारत वापस लाए जा रहे उत्तराखंड के नागरिकों के लिए राज्य सड़क परिवहन के माध्यम से हवाई अड्डे पर स्वागत करने और उत्तराखंड सदन दिल्ली आने के बाद उन्हें उनके घर तक भेजने की व्यवस्था की गई है। इजराइल में चल रहे युद्ध के बीच भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए 'ऑपरेशन अजय' के हिस्से के रूप में, शुक्रवार को 212 भारतीय नागरिक दिल्ली पहुंचे। उनके स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर एयरपोर्ट पर उपस्थित रहे।

भारतीय नागरिक की सुरक्षा में हरसंभव प्रयास करेगी सरकार

केंद्रीय मंत्री ने विदेश में फंसे लोगों को आश्वस्त देखते हुए कहा कि भारतीय नागरिक की सुरक्षा के लिए भारत सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी उनकी सुरक्षा के लिए हर वो कदम उठाएंगे जो जरुरी होगा, हम विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, विदेश मंत्रालय की टीम, इस विमान के चालक दल के आभारी हैं। जिन्होंने ऐसी समय में मोर्चा सभांला हुआ, उनकी हर स्थिति पर नजर है।

Advertisement
Next Article