India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

US: राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हुए जो बाइडन, जल्द देश को करेंगे संबोधित

12:59 AM Jul 22, 2024 IST
Advertisement

US: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में दिलचस्प मोड़ आ गया है। अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने बड़ा ऐलान करते हुए राष्ट्रपति चुनाव ना लड़ने का फैसला किया है, वे अपनी दावेदारी से पीछे हट गए है। जो बाइडेन ने एक चिट्ठी लिखते हुए कहा कि, अमेरिका और पार्टी के हित में उन्होंने यह फैसला लिया है। वो जल्द ही देश को संबोधित करेंगे और अपने इस फैसले के बारे में विस्तार से बात करेंगे।

 

ट्रम्प को हराने का समय आ गया

जो बाइडन ने चिट्ठी में लिखते हुए कहा, मैंने नामांकन स्वीकार न करने और अपने कार्यकाल के शेष समय में राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया है। 2020 में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला निर्णय कमला हैरिस को अपना उपराष्ट्रपति चुनना था। और यह मेरा अब तक का सबसे अच्छा निर्णय रहा है। आज मैं कमला हैरिस को इस वर्ष हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूर्ण समर्थन और समर्थन देना चाहता हूं। अब एक साथ आने और ट्रम्प को हराने का समय आ गया है।

पिछले कुछ दिनों से यह चर्चा तेज थी कि जो बाइडेन राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे या नहीं। इसे लेकर कई अटकले लगाई जा रही थी। खासतौर से उनके स्वास्थ्य को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे थे। यह चर्चा थी कि स्वास्थ्य कारणों से वह शायद राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

राष्ट्रपति की रेस से अलग होने की अटकलें

आखिरकार रविवार को उन्होंने इन अटकलों को विराम देते हुए राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया। कुछ दिन पहले रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के साथ हुए लाइव डिबेट में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बाइडेन कमजोर पड़ते नजर आए थे। ऐसे में इस बात की अटकलें तेज थी कि बाइडेन को राष्ट्रपति की रेस से अलग हो जाना चाहिए।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article