India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अमेरिका : जो बाइडेन ने 'ट्रम्प 2024' टोपी पहनी, व्हाइट हाउस ने इसे 'एकता का प्रदर्शन' बताया

10:00 AM Sep 12, 2024 IST
Advertisement

अमेरिका : राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 11 सितंबर 2024 को 9/11 आतंकी हमलों की 23वीं वर्षगांठ पर एक अनूठे तरीके से द्विदलीय एकता का संदेश दिया। बाइडेन ने न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में ग्राउंड जीरो पर आयोजित स्मरणोत्सव में एक लाल टोपी पहनी, जिस पर 'ट्रम्प 2024' लिखा था। व्हाइट हाउस ने इस इशारे को एकता का प्रतीक बताते हुए कहा कि यह देश की एकजुटता को दर्शाता है, जैसा कि हमलों के बाद हुआ था।

Highlight : 

  • आतंकी हमलों की 23वीं वर्षगांठ पर बाइडेन ने द्विदलीय एकता का दिया संदेश 
  • बाइडेन ने स्मरणोत्सव में एक लाल टोपी पहनी, जिस पर 'ट्रम्प 2024' लिखा था
  • व्हाइट हाउस ने इस इशारे को एकता का प्रतीक बताया

9/11 आतंकी हमलों की 23वीं वर्षगांठ पर द्विदलीय एकता का संदेश

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि बाइडेन ने यह टोपी एक फायर स्टेशन पर एक व्यक्ति से ली, जिसने उन्हें कुछ समय के लिए टोपी पहनने की अनुमति दी। बाइडेन ने इस इशारे के जरिए ट्रम्प और बाइडेन के बीच की राजनीतिक खाई को पाटने की कोशिश की, और इस दिन की गंभीरता को भी उजागर किया। इस दिन, बिडेन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, और रिपब्लिकन उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस ने न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में ग्राउंड जीरो पर आयोजित स्मरणोत्सव में भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान, ट्रम्प और हैरिस ने अपनी तीखी बहस के बावजूद आपसी सौहार्द दिखाया और हाथ मिलाया, जबकि वेंस और हैरिस के बीच बातचीत नहीं हुई।

बाइडेन ने पुष्पांजलि पर हाथ रखा और क्रॉस के साथ शोक जताया

स्मरणोत्सव के बाद, बाइडेन और हैरिस ने पेन्सिलवेनिया के शैंक्सविले में फ्लाइट 93 स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और स्थानीय फायर स्टेशन पर भी गए, जहाँ उन्होंने 2001 में प्रभावित परिवारों से मुलाकात की। बाइडेन ने पुष्पांजलि पर हाथ रखा और क्रॉस के साथ शोक जताया। इस अवसर पर, बाइडेन ने 9/11 के पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अमेरिका का संकल्प आतंकवादी हमलों से निपटने के प्रति अडिग रहेगा। बाइडेन ने कहा, 23 साल पहले आज के दिन, आतंकवादियों ने सोचा कि वे हमारी इच्छाशक्ति को तोड़ सकते हैं। वे गलत थे... वे विफल रहे। हमें सतर्क रहना चाहिए और भविष्य के आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए हमारी प्रतिबद्धता कभी कम नहीं होगी।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी इस दिन पर गंभीरता जताया

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी इस दिन को गंभीरता से लेते हुए कहा कि हम 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकवादी हमले में खोई गई आत्माओं को याद करते हैं और उनके परिवारों के साथ एकजुटता में खड़े हैं। इस तरह, 9/11 की वर्षगांठ पर बाइडेन का इशारा राजनीतिक विभाजन को पार करने की कोशिश का संकेत था और यह संदेश देने का प्रयास था कि अमेरिकी एकता और संकल्प हर स्थिति में मजबूत रहना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article